उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित चिकित्सक की हुई मौत, 22 अगस्त से थे अस्पताल में एडमिट

ऋषिकेश के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ. सीएल कोहली की हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में बीमारी की हालत में मृत्यु हो गई। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। डॉ. कोहली को हृदय संबंधी बीमारी के कारण 22 अगस्त को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। रविवार की सुबह करीब आठ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार शासन की गाइडलाइन के अनुरूप किया जाएगा। 77 वर्षीय डॉ. कोहली ने 1973 में ऋषिकेश में सबसे पहले निजी डिस्पेंसरी खोली थी। उससे पूर्व वह राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में तैनात रहे।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी और निजी लैब से कुल 8776 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 7661 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में 290 और लोग संक्रमित मिले हैं। भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हरिद्वार में भी 269 लोग संक्रमित मिले हैं। ऊधमसिंह नगर में 180 नए मामले मिले हैं। नैनीताल में 110 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, इनमें 53 जिला कारागार के कैदी भी शामिल हैं। पिथौरागढ़ में भी 68, उत्तरकाशी में 51, टिहरी में 46, पौड़ी में 31, रुद्रप्रयाग में 25, चमोली में 14, बागेश्वर में 13, चंपावत में 10 और अल्मोड़ा में आठ लोग संक्रमित मिले हैं।
स्वस्थ्य होने वालों का आंकड़ा भी 20 हजार के पार
सुकून इस बात का है कि कोरोना से जंग जीतने वालों का आंकड़ा भी 20 हजार से ऊपर पहुंच गया है। अब तक 20031 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। शनिवार को भी 603 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। इनमें 275 ऊधमसिंह नगर, 135 हरिद्वार, 108 देहरादून, 30 पौड़ी, 24 उत्तरकाशी, 18 अल्मोड़ा, सात चमोली और तीन-तीन मरीज रुद्रप्रयाग व चंपावत से हैं।
फ्रंटलाइन के आठ कोरोना वॉरियर्स संक्रमित 
उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले के कोविड-19 के मीडिया प्रभारी डॉ. विपुल विश्वास ने बताया कि जिला अस्पताल में एक फिजीशियन और माइक्रोबायोलॉजिस्ट समेत आठ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये सभी फ्रंट लाइन के कोरोना वॉरियर्स हैं। शनिवार को भी काफी व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिनमें जोशियाड़ा, तिलोथ, गंगोरी, मुख्य बाजार के भी शामिल हैं।
हिमानी शिवपुरी और संगीता ढौंढ़ियाल भी कोरोना पॉजिटिव  
कोरोना संक्रमण नित नए रिकॉर्ड बना रहा है। अब आम और खास, कोई भी संक्रमण से अछूता नहीं है। प्रदेश में नेताओं के बाद सेलेब्रिटी भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। अब लोकगायिका संगीता ढौंडियाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह हरिद्वार बाईपास स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती हैं।
लोकगायिका को पिछले कई दिन से बुखार की शिकायत थी। डॉक्टर से चेकअप करवाया तो उन्होंने कोरोना टेस्ट की सलाह दी। उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। संगीता के पति अरुण ढौंडियाल ने बताया कि उन्होंने परिवार के साथ खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। हाल में उनके परिवार का किसी से मिलना-जुलना नहीं हुआ है। हालांकि, संगीता इस बीच किसी के संपर्क में आईं या नहीं, इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

Loading...

वहीं, दून निवासी मशहूर अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी भी मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। यह बात उन्होंने शनिवार को इंस्टाग्राम के माध्यम से प्रशंसकों को बताई। इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने बीते कुछ दिनों में संपर्क में आए सभी व्यक्तियों से जल्द कोरोना टेस्ट कराने की अपील भी की है। बताया जा रहा है कि उन्होंने हाल ही में कॉमेडी शो हप्पू की उलटन पलटन की शूटिंग की थी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...