ईरान की अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी!

विश्व बैंक ने अपनी हालिया रिपोर्ट में वर्ष 2019 में ईरान की अर्थव्यवस्था में प्रगति की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी इर्ना की रिपोर्ट के मुताबिक़, जहां एक तरफ़ अमेरिका ईरान पर एकपक्षीय प्रतिबंध लगाकर यह सोच रहा था कि आने वाले दिनों में ईरान की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित होगी।
वहीं दूसरी ओर विश्व बैंक ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट से व्हाइट हाउस में बैठे अधिकारियों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। विश्व बैंक ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट में कहा है कि आने वाले दिन ईरानी अर्थव्यवस्था के लिए अच्छे होने वाले हैं।
विश्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान पर लगे अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद तेल बाज़ार पर पड़े उसके दुष्यप्रभाव और कुछ ख़ास देशों को अमेरिका द्वारा इन प्रतिबंधों से दी गई छूट के बाद सामने आई स्थिति पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

विश्व बैंक ने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों सहित ईरान जिनकी स्थिति पिछले साल अच्छी नहीं रही इस साल उनकी अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा।

“वैश्विक अर्थव्यवस्था की संभावनाएं” शीर्षक के तहत प्रकाशित विश्व बैंक की रिपोर्ट में कहा गया है कि वेनेज़ुएला के तेल उत्पाद में वृद्धि और तेल बाज़ार पर तेल से संबंधित प्रतिबंधों के कारण ब्रेंट के कच्चे तेल की क़ीमतों में वृद्धि हो गई है।
इसी तरह पिछले नवंबर में ईरान से तेल ख़रीदने के लिए चीन और भारत सहित 8 देशों को अमेरिका द्वारा दी गई ख़ास छूट के बाद तेल की क़ीमतों में काफ़ी हद तक कमी आई है।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com