इस शख्स ने खरीदा 9 लाख का ये ‘जादुई बल्ब’ घर जाकर देखा तो उड़ गए होश…

लॉकडाउन और कोरोना की वजह से जहां एक तरफ व्यापारी मंदी की मार झेल रहे हैँ, ऐसे में अगर कोई व्यापार को तेज करने का उपाय, टोटका बताए तो उस पर सहज ही भरोसा हो जाता है। इसी का फायदा उठाकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के बरेली के कुछ ठगों द्वारा दिल्ली के एक व्यापारी को 9 लाख रुपये में ‘जादुई बल्ब’ बेचने का मामला सामने आया है। ठगों ने व्यापारी को ऐसी पट्टी पढ़ाई कि इस बल्ब से उसे सोने-चांदी जैसी कीमती धातुएं मिलेंगी और घर में समृद्धि आएगी। लेकिन वास्तव में वो एक साधारण बल्ब निकला।

ये शातिर ठग लखीमपुर खीरी के निवासी हैं। आरोपी ने खास चुंबक के जरिए बल्ब को अलग- अलग तरह से जलाकर दिखाया और बिजनेसमैन का भरोसा जीत लिया। जब ठगों ने इस बात को भांप लिया कि व्यापारी उनकी बातों में आ गया है तब ये ठग उस बल्ब  को 9 लाख रुपये में बेचकर वहां से निकल लिए। व्यापारी कोरोना महामारी के कारण कारोबार में नुकसान झेल रहा था। ऐसे में आसानी से पैसा कमाने की चाहत में वो ठगों की बातों में आ गया।

इस अजीबो गरीब धोखाधड़ी का मामला तब सामने आया जब तीनों आरोपियों (छुटकन खान, मासूम खान और इरफान खान) के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज हुई।

Back to top button