इस वजह से डेविड वॉर्नर और उनकी पत्नी ने खो दिया अपना बच्चा

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग स्कैंडल में डेविड वॉर्नरको मुख्य षड्यंत्रकारी माना गया. इस मामले में स्टीव स्मिथ को भी बराबर का भागीदार माना गया था. बता दें कि केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में कैमरून को टीवी कैमरे में बॉल के साथ छेड़छाड़ करते रंगे हाथों पकड़ा गया था. डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने इस घटना के बाद माफी मांगी थी. इस मामले के बाद डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने भी खुद को दोषी माना था. डेविड वॉर्नर की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्होंने कहा था कि, गेंद से छेड़खानी के विवाद में वह खुद को भी दोषी मानती हैं क्योंकि उनके पति को दक्षिण अफ्रीका में जो ताने सहने पड़े आखिर में उन्हें उसका खामियाजा भुगतना पड़ा.इस वजह से डेविड वॉर्नर और उनकी पत्नी ने खो दिया अपना बच्चा

इस घटना के को एक महीने से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद डेविड वॉर्नर की पत्नी ने अब एक नया खुलासा किया है. गेंद से छेड़खानी विवाद का कलंक झेल रहे क्रिकेटर डेविड वॉर्नर की पत्नी ने हाल ही में बताया कि उस घटना के बाद उनका गर्भपात हो गया था. कैंडिस वॉर्नर ने कहा कि मार्च में प्रेस कॉन्फ्रेंस के एक सप्ताह बाद उन्होंने अपना बच्चा खो दिया. उसने इसके लिए तनाव और घर के लिए लंबी उड़ान को दोषी ठहराया. 

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं की एक साप्ताहिक पत्रिका से कहा, ‘मैंने डेव को बाथरूम में बुलाकर कहा कि मेरा खून बह रहा है. हमें पता चल गया कि हमारा बच्चा नहीं रहा. हम एक दूसरे को पकड़कर खूब रोए.’ 

उन्होंने कहा, ‘इससे हमारा दिल टूट गया था. गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद हम अपमान झेल रहे थे और इस घटना ने दिल तोड़ दिया. उस पल हमने तय किया कि अब हमारे जीवन पर इस तरह किसी बात का असर नहीं होगा.’ वॉर्नर के दो बच्चे आइवी माए और इंडी राए हैं. 

कैंडी वॉर्नर के इस बयान के बाद डेविड वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पेज से एक पोस्ट शेयर की है. उन्होंने इस पोस्ट में डेविड वॉर्नर ने अपनी पत्नी की तारीफ की है और उन्हें एक बहादुर महिला बताया है. 

बता दें कि गेंद से छेड़खानी से पहले टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. पहले टेस्ट मैच के दौरान डेविड वार्नर और क्विंटन डिकॉक के बीच झगड़ा हो गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ने उनकी पत्नी के लिए अपशब्द कहे थे.

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल से छेड़छाड़ करने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने 3 क्रिकेटरों को सख्त सजा सुनाई थी. सीए ने कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को एक-एक साल तो कैमरून बैंक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. हालांकि, इन तीनों ने क्लब क्रिकेट में वापसी कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व