इस वजह से गुरुवार को पीले कपड़े पहनते हैं लोग

- in धर्म

कई लोग गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनना पसंद करते हैं. इसे वो लोग शुभ मानते हैं, या फिर अपनी प्राचीन सभ्यता को आज भी बनाये हुए हैं. कई लोग दिन के अनुसार रंगों का चुनाव करते हैं और उसी रंग के कपड़ों को खास दिन पर पहनते हैं. वैसे ही गुरुवार को पीले रंग के कपडे पहनने का महत्व है. अगर आप भी ऐसा कुछ मानते हैं तो ये आर्टिकल आपके भी काम आ सकते हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं क्यों पहनते हैं लोग पीले कपडे. 

कहा जाता है पीला रंग सादगी और निर्मलता का प्रतीक होता है. इसलिए हिन्दू धर्म में पीले कपड़े पहनने की रीत है जिसे हर कोई मंटा भी है. कई बार पूजा पाठ में भी पीले रंग के कपड़े पहने जाते हैं क्योंकि कहा जाता है भगवान विष्णु को पीला रंग काफी प्रिय होता है जिसके चलते पूजा पाठ में पीले रंग के कपड़े पहने जाते हैं. इतना ही नहीं बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी गुरुवार को पीले रंग के कपड़े पहनना पसंद करती हैं. कई बार एक्ट्रेस को पीले रंग के कपड़ों में देखा गया है.

इसके बाद आपको बता दें पीले रंग के कपडे पहनना फेंगशुई शास्त्र के अनुसार कितना महत्वपूर्ण है. हिन्दू धर्म में इसे शुभ माना जाता है वहीं फेंगशुई में इसे आत्मिक रंग कहा गया है. आत्मिक यानी आत्मा और आध्यात्म से जोड़ने वाला रंग बताया गया है. कहा जाता है सारी दुनिया को ऊर्जा सूर्य देवता देते हैं और उनका रंग भी पीला ही है. इतना ही नहीं पीले रंग को सूर्य के प्रकाश, ऊष्मा और शक्ति का प्रतीक माना गया है. खुद को ऊर्जावान बनाने के लिए आप भी पहन सकते हैं गुरुवार को पीले रंग के कपडे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे