Home > धर्म > इस राशि के लोग होते हैं बेहद भावुक, छोटी मोटी बातों पर भी निकल आतें हैं आँसू

इस राशि के लोग होते हैं बेहद भावुक, छोटी मोटी बातों पर भी निकल आतें हैं आँसू

दोस्तों ज्योतिष शास्त्र की माने तो हमारे जीवन में राशियों का बहुत अधिक महत्त्व होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि हर राशि का सीधा कनेक्शन उनसे संबंधित गृह और नक्षत्रों से होता हैं. ये गृह और नक्षत्र तय करते हैं कि आगे चल कर आपकी पर्सनालिटी या स्वभाव कैसा होगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताएंगे जिनके जातक बेहद भावुक प्रवत्ति के होते हैं. इनके अन्दर हर तरह के इमोशन कूट कूट के भरे होते हैं. अपनी ख़ुशी, दुःख और प्यार को ये लोग दुसरो की बजाए कुछ ज्यादा ही लाउड तरह से एक्सप्रेस करते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के लोग होते हैं बेहद भावुक, छोटी मोटी बातों पर भी निकल आतें हैं आँसूइस राशि के लोग होते हैं काफी इमोशनल
मेष राशि:

इस राशि के लोगो की ख़ास बात ये हैं कि ये सिर्फ अपने करीबियों, दोस्तों और रिश्तेदारों को लेकर ही भावुक नहीं होते हैं बल्कि किसी अंजान व्यक्ति को लेकर भी इनके इमोशन बाहर निकल आते हैं. ये दूसरों के दुःख और परेशानियों को अच्छे से महसूस कर सकते हैं. दूसरों को दुखी देखकर इनके अन्दर भी दुःख की लहर दौड़ पड़ती हैं. यही वजह हैं कि इस राशि के लोग एक अच्छे दोस्त और जीवनसाथी भी साबित होते हैं. ये दुःख की घड़ी में हमेशा आपके पास रहते हैं.

कर्क राशि:

इस राशि के लोग भावनाओं में जल्दी बह जाते हैं. इन्हें यदि कोई कुछ बोल दे तो ये उस बारे में कई दिनों तक सोचते रहते हैं. ये दूसरों की नफरत बर्दास्त नहीं कर पाते हैं. इनकी आंखों से आंसूं भी बहुत जल्दी निकलते हैं. दुःख के आलवा ये लोग खुशियाँ जाहिर करने में भी सबसे आगे होते हैं. कुल मिलाकर आप कह सकते हैं कि ये अपने इमोशन को दूसरों की तुलना में दुगुनी मात्रा में व्यक्त करते हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के लोगो की ख़ास बात ये हैं कि इन्हें दूसरों की ख़ुशी देखकर जभी जलन नहीं होती हैं. बल्कि ये उनकी ख़ुशी देखकर खुद भी बेहद खुश हो जाते हैं. ये लोग काफी मिलनसार होने की वजह से लोगो के फेवरेट बन जाते हैं. उनका लोगो के साथ एक ख़ास कनेक्शन हो जाता हैं. इस वजह से ये उन्हें लेकर ज्यादा भावुक हो जाते हैं. कन्या राशि के जातक से दोस्ती कर आप कभी बोर भी नहीं होते हैं. ये किसी भी बात को पुरे इमोशन के साथ कहते हैं जिससे वो बात जीवंत लगने लगती हैं.

कुंभ राशि:

इस राशि के जातक अपने इमोशन को दुसरो के ऊपर थोपते हैं. यानी इनकी लाइफ में जो कोई भी दुःख, तकलीफ या फिर ख़ुशी चल रही होती हैं ये इसे दूसरों को जाहिर करने में पीछे नहीं हटते हैं. ये चाहते हैं कि लोगो को उनकी दुःख या ख़ुशी के बारे में पता चले. यही कारण हैं कि इनके इमोशन ज्यादा उचें लेवल के होते हैं. ये जब अपने इमोशन जाहिर करते हैं तो आप भी खुद को उस इमोशन में शामिल करने से रोक नहीं पाते हैं. यानी वो दुखी होते हैं तो आप भी दुखी हो जाते हैं और वो खुश रहते हैं तो आप भी खुश हो जाते हैं.

Loading...

Check Also

अगर आपके भी हाथ में है ये निशान, तो गले के रोग से जाएगी आपकी…

हस्‍तरेखा में मुख्‍य रेखाओं के साथ चिह्नों का अपना महत्‍व है। ये चिह्न जीवन पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com