इस राज्य में निकली बम्पर वैकेंसी, ऐसे करे आवदेन

जुबिली स्पेशल डेस्क
कोरोना काल में आर्थिक नुकसान हुआ है। इतना ही नहीं कोरोना के चलते कई लोगों की नौकरी जा चुकी है। आलम तो यह है कि नई नौकरी की तलाश में युवा भटक रहे हैं लेकिन उनको निराश हाथ लग रही है लेकिन राजस्थान से एक अच्छी खबर आ रही है। राजस्थान सब-ऑर्डिनेट एंड मिनिस्टेरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने स्टेनोग्राफर के 1211 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन 26 अगस्त से शुरू होंगे।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर 24 सितंबर तक आवेदन पत्र सबमिट कर सकते हैं।
पद: स्टेनोग्राफर
रिक्तियां: 1211
शैक्षणिक योग्यता
मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी यानी 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास और ‘O’ या हायर लेवेल सर्टिफिकेट कोर्स या COPA/ DPCS सर्टिफिकेट या कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिग्री/ डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट…
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 01 जनवरी 2019 से की जाएगी।
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 26 अगस्त 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 24 सितंबर 2020
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 24 सितंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार की तिथि (नए उपयोगकर्ता के लिए)- 25 सितंबर से 01 अक्टूबर 2020 तक
ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार की तिथि (पुराने उपयोगकर्ता के लिए)- 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2020 तक
आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी (क्रीमी लेयर) वर्ग को 450 रुपये जमा करने होंगे।  ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) को 350 रुपये जबकि एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग 250 रुपये जमा करने होंगे। शुल्क का भुगतान क्रेडिट, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-मित्रा कियोस्क से भुगतान किया जा सकता है।
स्टेनोग्राफर के पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मंगाए गए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in की वेबसाइट पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button