इस महासंयोग पर श्री कृष्ण करेंगे सब की मनोकामनाएं पूरी…

आज सोमवार दिनांक 03.09.18 को कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। शास्त्रनुसार वासुदेव ने भाद्रपद कृष्ण अष्टमी को महानिशीथ काल में कंस के काराग्रह मथुरा में विष्णु के 8वें अवतार के रूप में देवकी के गर्भ से जन्म लिया था। शास्त्रों में जन्माष्टमी की रात्रि को मोहरात्रि कहा है। पौराणिक शास्त्रों में कृष्ण रहस्य के अंतर्गत योगेशश्वर कृष्ण को काली (महाकाली) का रूप कहा गया है। कृष्ण का अर्थ है काला। रात्रि शब्द रति से बना है यानि प्रणय। शब्द प्रणय का अर्थ है महाभोग व प्रणय की उत्पत्ति प्रणव से हुई है। प्रणव का अर्थ होता है “ॐ” अर्थात परमेश्वर का निराकार स्वरूप। श्री कृष्ण गौ माता के पालक बन गोपाल कहलाए। 16 कलाओं के स्वामी बन सर्वोतम कहलाए। गोप कन्याओं के प्रिय बन गोपिजन्वाल्लभ कहलाए। गोवर्धन पर्वत का उद्धार करके उर्वर्ध भुजाधारी गोवर्धन कहलाए। अधर्म के नाश व धर्म की स्थापना के लिए जन्माष्टमी पर्व पर किए गए व्रत, पूजन व उपाय से सभी मनोकामनाएं सिद्ध होती हैं, अपार धन की प्राप्ति होती है व आकर्षण व मोहन में सफलता मिलती है।इस महासंयोग पर श्री कृष्ण करेंगे सब की मनोकामनाएं पूरी...

स्पेशल पूजन विधि: घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में सफ़ेद कपड़ा बिछाकर बाल गोपाल का चित्र व संतान गोपाल यंत्र स्थापित करके विधिवत षोडशोपचार पूजन करें। गौघृत का दीप करें, चंदन की अगरबत्ती जलाएं, सफ़ेद फूल चढ़ाएं, चंदन चढ़ाएं, केला चढ़ाएं, साबूदाने की खीर का भोग लगाएं पान सुपारी नारियल व दक्षिणा अर्पित करें तथा इस विशेष मंत्र का 1 माला जाप करें।

स्पेशल मंत्र: क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा॥
सुबह का स्पेशल पूजन मुहूर्त: सुबह 09:30 से सुबह 10:30 तक।
शाम का स्पेशल पूजन मुहूर्त: शाम 16:45 से शाम 17:45 तक।

उपाय चमत्कार:
गुड हेल्थ के लिए: श्री कृष्ण पर केसर मिश्रित दूध चढ़ाकर सेवन करें।

गुडलक के लिए: तुलसी पत्र पर सफ़ेद चंदन लगाकर श्रीकृष्ण पर चढ़ाएं।

विवाद टालने के लिए: गौघृत में इत्र मिलाकर श्रीकृष्ण के समीप अष्टमुखी दीपक करें।

नुकसान से बचने के लिए: काले धागे में पिरोए हुए 12 फूलों की माला श्रीकृष्ण पर चढ़ाएं।

प्रोफेशनल सक्सेस के लिए: 5 रू का सिक्का हाथ में लेकर “श्री नाथाय नमौस्तुते” का जाप कर सिक्का श्री कृष्ण पर चढ़ाकर तिजोरी में रखें।

एजुकेशन में सक्सेस के लिए: श्री कृष्ण पर नारियल व 5 सफ़ेद फूल चढ़ाएं।

बिज़नेस में सफलता के लिए: शंख में मिश्री युक्त जल भरकर श्री कृष्ण लला का अभिषेक करें।

पारिवारिक खुशहाली के लिए: हल्दी व तुलसी हाथ में लेकर “क्लीं कृष्णाय सर्व क्लेशनाशाय नम:” मंत्र का जाप करें।

लव लाइफ में सक्सेस के लिए: पीले कपड़े में बंधा सेब व केला राधा कृष्ण मंदिर में चढ़ाएं।

मैरिड लाइफ में सक्सेस के लिए: तुलसी पर शुद्ध घी का दीपक कर 7 परिक्रमा करें।

अचूक टोटके
अपार धन की प्राप्ति के लिए: जन्माष्टमी से लगातार 8 दिन यानि अमावस्या तक जल में मिश्री व काले तिल मिलाकर स्टील के कलश से पीपल पर चढ़ाएं।

सर्व मनोकामना की पूर्ति के लिए: जन्माष्टमी से लगातार 8 दिन यानि अमावस्या तक संध्या के समय पीपल के नीचे सरसों के तेल का चोमुखी दीपक जलाएं।

आकर्षण व मोहन में सफलता के लिए: बाएं हाथ में हल्दी की गांठ लेकर व दाएं हाथ से सफ़ेद चंदन की माला से ॥ ॐ श्रीं श्रीधराय त्रैलोक्यमोहनाय नम: ॥ मंत्र का जाप कर हल्दी सिद्ध करके नित्य उसका तिलक करें।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com