इस वजह से सेक्‍स के लिए पार्टनर के सामने गिड़गिड़ाती हैं महिलाएं क्‍योंकि…

- in ज़रा-हटके

नई दिल्‍ली। क्‍या आपने कभी सुना है कि किसी दर्द की दवा सेक्‍स है? सीधे शब्‍दों में कहें तो कोई महिला या पुरुष दर्द में आराम पाने के लिए सेक्‍स करता हो। सेक्‍स की इच्‍छा भी ऐसी कि हदें पार हो जाएं। आप इस हद को अगर बहुत मानेंगे तो भी 5 से 10 बार लेकिन आप गलत हैं। ये हद होती है 50 से 100 बार तक। आलम यह कि अगर पार्टनर सेक्‍स करने से इंकार कर दे तो सामने वाला गिड़गिड़ाने पर मजबूर हो जाए। आपको अगर इन बातों पर यकीन नहीं हो रहा तो आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताते हैं जिनके साथ ऐसा होता है। दरअसल वो एक बीमारी से ग्रसित हैं। 

इस वजह से सेक्‍स के लिए पार्टनर के सामने गिड़गिड़ाती हैं महिलाएं क्‍योंकि...

Video: आप रवीना को भूल जाएंगे, अगर देख लिया ‘टिप टिप बरसा पानी’ पर इस लड़के का डांस

महिला जननांग उत्तेजना विकार इस बीमारी का नाम पीजीएडी (पर्सिस्टेंट जेनिटल अरॉउजल डिसऑर्डर) है। जिसे हिंदी में महिला जननांग उत्तेजना विकार कहते हैं। इस बीमारी में पैर और पेट के अंदरुनी निचले हिस्से में तेज दर्द होता है, जिसे कम करने या दूर करने के लिए हर रोज सेक्स करना पड़ता है। अमेरिका निवासी 23 वर्षीय अमांडा इसी बीमारी से ग्रसित हैं। अमांडा अपने पार्टनर के साथ हर रोज सेक्स करती हैं। लगातार सेक्स की वजह से जब उनका मंगेतर जोजो सेक्स के लिए इंकार करता है तो वो उसके सामने गिड़गिड़ाने लगती हैं। 

दिन भर में 50 से 100 बार होता है सेक्‍स जैसा एहसास PGAD से ग्रसित लोगों में 50-100 बार सेक्स की इच्छा होती है या फिर सेक्स करने जैसा अहसास होता है। अमांडा बताती है कि ‘यह कभी भी हो सकती है और कभी-कभी तो एक के बाद एक पांच बार मुझे इस समस्या से जूझना पड़ता है। यह कहीं से भी आनंददायक नहीं होता और यह मेरे लिए एक टॉर्चर की तरह होता है।’ 

साथ देते हैं अमांडा के मंगेतर जोजो यूं तो इस बीमारी को लेकर अभी तक कोई ठोस रिसर्च सामने नहीं आई है, लेकिन फिलहाल विदेशी साइंटिस्ट इस पर काम जरूर कर रहे हैं। अमेरिका निवासी 23 वर्षीय अमांडा अपनी इस बीमारी के कारण नौकरी भी नहीं कर पा रही हैं। उनके मंगेतर जोजो कहते हैं कि वे अमांडा को काफी प्यार करते हैं। बीमारी के बारे में पता चलने के बाद वे अमांडा की मदद करना चाहते हैं इसलिए वे हर दिन उसके साथ सेक्स के लिए तैयार रहते हैं। 

फिल्म इंडस्ट्री का किया बड़ा खुलासा ‘उसने पीछे से आकर दोनों हाथों से मेरे ब्रेस्ट को पकड़ लिया और फिर…’

कब हो सकती है यह बीमारी पीजीएडी बीमारी बहुत कम लोगो को होती है। इसके कुछ उदाहरण सामने आये है, उससे यह बीमारी महिलाओ में ही होती है। पीजीएडी बीमारी का लक्षण यही है कि इससे सेक्स की बहुत इच्छा होती है। एक सर्वे के अनुसार मीनोपॉज (महिलाओं में जब लगातार 1 साल तक मासिक धर्म या पीरियड होना बंद हो जाए, तो उसे मीनोपॉज कहते हैं ) के शुरू होने के पहले महिलाएं इस रोग की शिकार हो सकती हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही