इस बार चुनाव में पीएम मोदी ने लिया ऐतिहासिक फैसला, सिर्फ मुस्लिम दिला सकते हैं जीत

Loading...

मुंबई। बीते दिनों हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली थी। सबसे बढ़ चढ़कर बीजेपी को वोट दिया था। हर तरफ मोदी लहर चली थी। यहां तक मुस्लिमों ने भी इस बार बीजेपी को वोट दिया था। अब एक बार फिर पीएम मोदी मुसलमानों को दिल जीतने की कोशिश करने जा रहे हैं। महाराष्ट्र के मालेगांव में नगर निगम चुनाव होने वाले हैं। यहां 84 सीटों वाले सदन में बीजेपी ने 45 से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं।

चुनाव 24 मई को होंगे। देश में ये पहली मौका है जब बीजेपी ने किसी चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में मुसलमानों को टिकट दिया हो। द टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, बीजेपी अल्पसंख्यकों के बीच ‘मोदी लहर’ का भी टेस्ट करना चाहती है। इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया था। जिसको लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे। यहां तक बीजेपी के एक मंत्री ने ही कह दिया था कि मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था। हालांकि यूपी चुनाव में मुस्लिम महिलाओं ने भाजपा के पक्ष में वोट दिए थे।

दिल्ली में बीजेपी का मुस्लिम दाव नहीं चला था

यह भी पढ़े: पीएम मोदी ने अपने एसपीजी कमांडो की लगाई फटकार कहा…वीडियो हुआ लीक…

महाराष्ट्र में इस बार बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस और शिवसेना से है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी इस बार मैदान में है और 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कांग्रेस ने 73 कैंडिडेट मैदान में उतारे हैं तो एनसीपी-जनता दल(सेक्युलर) ने मिलकर 66 कैंडिडेट उतारे हैं। बता दें इससे पहले बीजेपी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में पांच मुसलमानों को टिकट दिया था लेकिन उसके इन पांचों मुस्लिम उम्मीदवारों को अपने-अपने वार्ड में हार झेलनी पड़ी थी।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com