…इस बार और भी रोमांटिक होगा वेलेंटाइन डे, इस दिन कुदरत दिखाएंगी अपना करिश्मा

Loading...
इस बार वेलेंटाइन डे और भी खास हो जाएगा। क्योंकि इस दिन कुदरत आपके जश्न में चार चांद लगाएगी।...इस बार और भी रोमांटिक होगा वेलेंटाइन डे, इस दिन कुदरत दिखाएंगी अपना करिश्मा

मौसम विभाग ने 13 फरवरी से प्रदेश के कुछ हिस्सों में फिर मौसम का मिजाज बदलने का अनुमान जताया है। इसके तहत कई पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 13 फरवरी से कई जगहों पर बारिश के साथ ही उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है। 14 फरवरी को भी कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि फिलहाल कहीं भी भारी बारिश या बर्फबारी का अनुमान नहीं है।

14-15 फरवरी को फिर बारिश का अलर्ट

प्रदेश में 14 और 15 फरवरी को झमाझम बारिश के साथ ही ओलावृष्टि हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होगी। मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश की संभावना है। 

सोमवार को हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 23.0 और न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस रहा।  मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 14.4 और न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

बर्फ पिघलाकर प्यास बुझानी पड़ रही है

उत्तरकाशी स्थित यमुना घाटी में विगत दिनों हुई बर्फबारी से प्रभावित पेयजल व्यवस्थाएं अभी तक सुचारु नहीं हो पाई हैं। जानकीचट्टी सहित आठ गांवों में बीती 21 जनवरी से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बड़कोट के यमुनोत्री धाम, नारायणपुरी, खरसाली, पिंडकी, मदेश, दांगुण गांव, हलना व कफोला गांवों में पेयजल आपूर्ति बाधित है, जबकि भटवाड़ी के दो गांवों सहित मोरी व पुरोला के 15 गांवों में भी पेयजल व्यवस्था प्रभावित है।

क्षेत्र के पूर्व प्रधान जगत सिंह रावत ने बताया कि जानकीचट्टी में बीती 21 तारीख से पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है, जिससे चौकी में तैनात पुलिस जवानों को भी बर्फ पिघलाकर प्यास बुझानी पड़ रही है। वहीं, सीओ श्रीधर बुडोला का कहना है कि मामले पर संबंधित विभाग से वार्ता कर जल्द पेयजल व्यवस्था सुचारु की जाएगी। जल संस्थान के जेई देवराज तोमर का कहना है कि बर्फबारी के कारण पाइप लाइनें कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त होने व पानी जमने की वजह से आपूर्ति बाधित हुई है, जिसे दुरुस्त किया जा जा रहा है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com