इस पौधे के पत्तो को अपने तकिये के नीचे रखकर सोने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत…

आप सभी को बता दें कि विज्ञान में भी तुलसी के जबरदस्त फायदों की खूब चर्चा है इसी के साथ ज्योतिष के अनुसार भी तुसली के कई फायदें होते हैं. ऐसे में रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखने से आपका जीवन ही बदल सकता है जी हाँ, कैसे वह हम आपको बताते हैं. इस पौधे के पत्तो को अपने तकिये के नीचे रखकर सोने से चमक जाएगी आपकी सोयी हुई किस्मत...

1. आप सभी को बता दें कि अगर आप रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखकर सोएंगे तो दिनभर की थकान मिट जाएगी और आपका दिमाग भी शांत रहकर काम करेगा. इसी के साथ कहा जाता है तुलसी के पत्ते आपके अंदर की नकारात्मक शक्तियों की भी दूर कर देते हैं.

2. कहते हैं तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखकर सोने से आपके बिजनेस में भी काफी बढ़ोतरी हो जाएगी और कील-मुंहासे जड़ से खत्म हो जाएंगे. इसी के साथ तुलसी के फूल और पत्तों से अनियमित पीरियड्स की समस्या भी खत्म हो जाती है और ध्यान रखे कि आप तुलसी के पौधे के पास दीप जलाएं, इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

3. कहते हैं अगर आप चक्की पर पिसा हुआ आटा इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में तुलसी से आपको अतिरिक्त लाभ भी मिल सकते हैं. ध्यान रखे कि गेहूं पिसवाते समय उसमें एक किलो चना, केसर की दो कलियां और तुलसी की 11 ताज़ा पत्तियां भी पिसवा लें लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि ये काम केवल शनिवार को ही कराएं.

Back to top button