इस तरह से पता कर सकते है की लड़का सिंगल है या नहीं

- in जीवनशैली

आजकल ज्यादातर लड़के किसी ना किसी लड़की के साथ रिलेशनशिप में रहते ही हैं मगर इसके बाद भी कुछ ऐसे भी लड़के होते है जो सिंगल है और अपने लिए किसी अच्छी लड़की की लगातार तलाश कर रहे होते है। मगर आज दुनिया इतनी ज्यादा फास्ट हो गयी है की इसने हर किसी को काफी चलंक बना दिया है और ऐसे में हर कोई अपना दिमाग हर जगह लगता फिरता है और देखा जाए तो सबसे ज्यादा दिमाग रिलेशनशिप में ही लगाते है। हालांकि लड़कियां भी इस मामले में कहीं से भी पीछे नहीं रहती है और वो भी अपना पूरा दिमाग लगती है, मगर फिर भी हैं तो हम इंसान ही कहीं ना कहीं भावनाओं में बह ही जाते है और हुमसे भी गलती हो जाया करती है। आज हम आपको बताने आ रहे है की यदि आप भी किसी लड़के की तलाश कर रही है तो ये कैसे पता चलेगा की वो सिंगल है या फिर कमीटेड है।

इस तरह से पता कर सकते है की लड़का सिंगल है या नहींअगर आपको भी पता करना हो की आप जिस लड़के से मिल रही है वो सिंगल है या नहीं तो आप उसकी कुछ बातों पर गौर करती है तो आप इस बात का आसानी से पता कर लेंगी, जैसे जब आप उससे मिलती है तो उस वक़्त अगर वो आपसे नजरें मिलाते ही मुस्कुरा देता है तो समझ जाइए कि वो आपको पसंद कर रहा है। उसकी इस तरह की हरकत से पता चलता है की उसके दिमाग में जिस लड़की के लिए एक छवी है उसमें आप एकदम सटीक बैठती है।

ऐसा भी देखा गया है की ज्यादातर लड़के जो सिंगल होते है वो अपना ज्यादा वक़्त अपने दोस्तों के साथ बिताना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि आमतौर पर इनके साथ किसी भी जगह पर जाने या घूमने के लिए इनके दोस्तों के अलावा और कोई नहीं होता जबकि जिन लोगों की गर्लफ्रेंड होती है वो अपनी पार्टनर के साथ ही घूमते है और उनकी के साथ अपना ज्यादा वक़्त बिताते है। यह एक सामान्य सी बात है की जब आपके पास आपकी गर्लफ्रेंड रहती है तो आमतौर पर आपका ज़्यादातर वक़्त उसके साथ ही बितता है , हालांकि दोस्तों को भी आप वक़्त देते है मगर ज्यादा वक़्त आप अपने पार्टनर को देना ज्यादा पसंद करते है।

अक्सर ऐसा देखा गया है की जब किसी मैरिड कपल की बात चल रही हो या फिर उस विषय के बारे में कुछ बातें आपस में चल रही हो और उस वक़्त जब कोई लड़का कुछ अलग ही तरह का व्यवहार करने लगता है तो इससे यह समझ आ जाता है की वो एकदम सिंगल है। आपको यह भी बता दें की हाल ही में हुए एक अध्ययन के अनुसार बताया गया है की जब कोई लड़का, लड़कियों से कुछ ज्यादा ही घूआल्मिलने लगता है या यूं कह लीजिये की वो लड़कियों से ज्यादा फ्रेंडली होते हैं तो इससे साफ जाहीर होता है की वो अभी भी अकेले हैं और उनके सिंगल होने के चांसेस काफी हद तक ज्यादा होते हैं। ऐसे में आप चाहें तो ऐसे लड़कों को अगर वो आपके टाइप के है तो उनके साथ आप जुड़ सकती है।

You may also like

नहीं होना चाहती प्रेग्नेंट तो एक बार जरूर अपनाएं यह नुस्खा, जब तक नहीं चाहेगी नहीं होगी प्रेग्नेंट

आज के मॉडन युग में लोग बच्चे पैदा