इस तरह रखे अपने बेडरूम का वास्तु, हमेशा बना रहेगा पति पत्नी में प्रेम…

बेडरूम Bedroom को घर का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है। क्योंकि पूरे दिन काम करने के बाद पति-पत्नी अपनी थकान मिटाने और हसीन लम्हों के लिए बेडरूम का ही सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेडरूम का भी अपना एक निश्चित वास्तु होता हैं, जिसमें दोष होने से पति-पत्नी के रिश्तों में कडवाहट आने लगती हैं और दूरियां बनने लगती हैं। इसलिए आज हम आपको बेडरूम के वास्तु से जुडी कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं, जिनको अपनाएँगे तो कभी भी आपके रिश्ते में टकरार की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। तो आइये जानते हैं बेडरूम से जुड़े वास्तु के बारे में।

* राधा-कृष्ण का चित्र

वास्तु के अनुसार बेडरूम में राधा कृष्ण जी का चित्र लगाना शुभ माना जाता होता है। इससे मैरिड कपल्स में प्यार बना रहता है। आपसी संबंधों में सुधार के साथ ही घर परिवार में खुशियां बनी रहती हैं।

* ड्रेसिंग टेबल के सामने ना हो खिड़की

कभी भूलकर भी बेडरूम की खिड़की के सामने ड्रेसिंग टेबल ना लगाएं। अगर आप कमरे में इस तरह सजावट करते हैं तो घर में परेशानियां आने लगती है। इसके साथ ही ध्यान रखें कि बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल उस जगह पर रखें जहां सूरज की रोशनी कम पड़ती हो। 

 

* दीवार से ना लगाएं बेड

बेडरूम में बेड कभी भी दीवार के साथ लगाकर ना रखें। इसके साथ ही बेड के सामने कोई अच्छी और सुंदर सी तस्वीर लगाएं ताकि जब भी आप उठें तो आपकी नजर उस पर पड़े। एेसा करने से इससे भी घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

* गुलाब

ये तो हम सभी जानते हैं कि गुलाब को प्रेम का प्रतिक माना जाता है। मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि वास्तु के अनुसार भी कमरे में गुलाब का फूल रखना अच्छा माना जाता है। ये फूल आपका और पार्टनर का मूड हमेशा रोमांटिक बनाए रखता है। 

Back to top button