इस चुनावी मौसम में कांग्रेस का नया नारा, ‘पेपर लीक, मोदी वीक’

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा है कि लोगों को हवाई सपने दिखाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैजिक खत्म हो गया है। उनकी ओर से फैलाया जा रहा झूठ का आडंबर बिखरने लगा है। मोदी सरकार में राफेल के पेपर लीक होने से लेकर सीबीएसई और एसएससी तक के पेपर लीक हुए।

रामनगर रोड स्थित कांग्रेस महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश प्रभारी ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रति जनाक्रोश से भाजपा में भगदड़ सी स्थिति बनी है। मोदी सरकार ने चंद बड़े कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाकर आम जनता के हितों पर कुठाराघात किया है। सरकार ने रोजगार बढ़ाने की बजाय केंद्रीय नौकरियों के 11 लाख पद और कम कर दिए। युवाओं को पान से लेकर चाय पकोड़े तलने की सलाह दी जा रही है।

सरकार अपनी जवाबदेही से बचने का प्रयास कर रही है

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

लोकपाल, राफेल और व्यापम घोटालों को लेकर सरकार अपनी जवाबदेही से बचने का प्रयास कर रही है। यदि मोदी सरकार में रक्षा और रोजगार परीक्षाओं जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज लीक हो रहे हैं तो चौकीदार की भूमिका पर सवाल उठना लाजिमी है। यहां पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा, पूर्व सांसद डॉ. महेंद्र सिंह पाल, विधायक आदेश चौहान, मनोज जोशी, मुक्ता सिंह, डॉ. दीपिका गुड़िया, इंदूमान, राशिद फारूखी, रवि छाबड़ा आदि थे।
 
इधर, बाद में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने जसपुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा। वहां विधायक आदेश चौहान, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रवि डोगरा, गजेंद्र चौहान, डॉ. शुभचंद्र सिंह, मो. इफ्तिखार आदि थे।

कॉरपोरेट जगत के तीन लाख करोड़ रुपये मोदी सरकार ने माफ किए

इधर, हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कॉरपोरेट जगत के तीन लाख करोड़ रुपये मोदी सरकार ने माफ किए जबकि किसानों का ऋण माफ नहीं किया। गुजरात में मोदी के 13 वर्षों तक मुख्यमंत्री रहते हुए केजी बेसिन एक और दो में 20 हजार करोड़ के घपले हुए साथ ही नगर विकास मंत्रालय में एलईडी खरीद के नाम पर भी 13 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। सीएजी की रिपोर्ट के बाद भी किसी तरह की जांच नहीं कराई गई। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण सपा, बसपा, भाजपा के लोग कांग्रेस में शामिल होंगे। 
 
मसूद और वैदिक पर भाजपा को घेरा 
अनुग्रह नारायण सिंह ने पुलवामा के बाद हुई एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस के रुख के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वेदप्रताप वैदिक के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान जाकर हाफिज सईद से किसके इशारे पर मिलता है और मसूद अजहर को किसने छोड़ा, यह बात सर्वविदित है।

16 को पता चल जाएगा कि कौन शामिल होगा

देहरादून में 16 मार्च को होने वाले कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली में भाजपा के एक बड़े नेता के बेटे की ज्वाइनिंग के मामले में कांग्रेसी दिग्गज बैकफुट पर आ गए। प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश भाजपा के दिग्गज नेता के बेटे के कांग्रेस में आने के सवाल का जवाब देने से बचते रहे।
 
उन्होंने कहा कि 16 मार्च को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक से पहले आपको पता चल जाएगा कि कौन शामिल हो रहा है। हालांकि सिंह ने इस बात से इंकार नहीं किया कि अगर बड़े भाजपा नेता के बेटे पार्टी में आते हैं तो उन्हें टिकट नहीं दिया जाएगा। कहा कि 16 मार्च की रैली के बाद प्रत्याशियों का एलान हो जाएगा।
 
हालांकि, काशीपुर में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र के जल्द कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व स्तर से बातचीत चल रही है। इसके अलावा कुछ अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताते हुए उनसे संपर्क साधा है। उन्होंने इशारा किया कि कांग्रेस पार्टी पौड़ी और टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा को तगड़ा झटका दे सकती है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button