इस गाँव में पायें जाते हैं सिर्फ बलात्कारी

- in ज़रा-हटके

दुनिया में न जाने कितने गांव है जहाँ अनेक प्रकार के लोग रहते है और अलग अलग परम्पराओ को मानते है लेकिन कभी सुना है की कोई ऐसा गांव भी है जहां सिर्फ और सिर्फ बलात्कारी लोग रहते है। जी हाँ ! यौन हिंसा दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लेकिन क्या सिर्फ इनको साज़ देने से यह बंद हो जाएगी नहीं बिलकुल नहीं।इस गाँव में पायें जाते हैं सिर्फ बलात्कारी

ऐसे अपराधो के लिए हर देश में अलग अलग कानून है, अमरीका के फ्लोरिडा में यौन अपराधो के लिए अजीब-ओ-गरीब तरीके की सजा बनाई गयी है। फ्लोरिडा से 2 k.m की दुरी पर एक ऐसा गांव है जहां लगभग 200 लोग रहते है। यह आम लोग नहीं है बल्कि, यौन अपराधी है। यहाँ सिर्फ वही लोग रहते है जिन्होंने नाबालिग बच्ची के साथ यौन शोषण किया हो या पोर्न फिल्म देखकर अपनी हीं गर्लफ्रेंड के साथ रैप किया हो।

दरअसल फ्लोरिडा में सेक्स अपराध लकरने वालो के लिए यह कड़े कानून है,की जो भी यौन अपराध करेगा उसे स्कूल, पार्क, बस स्टॉप, ऐसे स्थानों से दूर रहना पड़ेगा। जिससे कई लोगो को घर से बेघर कर दिया जाता है। सरकार ने इस गांव में ऐसे लोगों को एक मौका दिया है जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और सुधरना चाहते हैं। इसे साल 1960 में बनाया गया था। यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण खुद ही देखते हैं। हालांकि कुछ लोग इस तरह के गांव का विरोध करते हैं तो कुछ लोगों का मानना है कि यहां रहने वाले कई लोग सुधरते भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने