मेहंदी लगवाने से पहले एक बार जरूर पढ़ें ये खबर

- in ज़रा-हटके

लंदन: सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही खूबसूरत लड़की के हाथों पर लगीं मेहंदी की यह तस्वीरें हर किसी को चौंका सकती है। जीं हां अगर आप भी अपने हाथों में मेहंदी लगाने का शौक रखते है तो यह खबर आपके लिए अहम हो सकती है। 

मेहंदी लगवाने से पहले एक बार जरूर पढ़ें ये खबर
मेहंदी लगाने से पहले करवाया स्किन टैस्ट
दरअसल, तुर्की के कोरुम में रहने वाली सोफी अकिस(22) अपने पति के साथ छुट्टियां बिताने मोरक्को गई हुई थीं। इसी दौरान छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए उसने अपने हाथों को मेहंदी से सजाने का फैसला किया। इसके लिए उसने बकायदा  स्किन टेस्ट भी करवाया ताकि  पता चल सके की कहीं मेहंदी से उसके हाथों पर किसी तरह का  कोई रिएक्शन तो नहीं होगा। 

मेहंदी लगवाने से पहले एक बार जरूर पढ़ें ये खबर
ये भी पढ़े: जानिए कब निकलती है महिलाओं की सबसे सेक्सी आवाज!

मेहंदी लगे हाथ फोड़ों में बदले
टेस्ट क्लियर होने के तुरंत बाद ही सोफी ने शॉप में इसके लिए ज्यादा पैसे देने की बजाए सड़क के किनारे बैठे मेहंदी लगाने वाले व्यक्ति से कम पैसों में मेहंदी लगवा ली।  इसके लिए सोफी ने मात्र 332 रुपए खर्च किए। कुछ ही देर बाद सोफी के हाथों में खुजली होने लगी, जो धीरे-धीरे बढ़ने के साथ-साथ फोड़ों में बदल गर्इ। मोरोक्को आने पर उसने प्रॉपर ट्रीटमेंट करवाया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि  हाथों में ब्राउन की जगह ब्लैक हीना लगाया गया था। इसी कारण उसके हाथों में रिएक्शन हो गया। 

मेहंदी लगवाने से पहले एक बार जरूर पढ़ें ये खबर
सोफी ने सोशल अकाउंट पर शेयर की तस्वीरें
सोफी ने अपने हाथों की तस्वीरें सोशल अकाउंट पर शेयर की है, जिसके बाद से यह तस्वीरें वायरल हो रही है। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लोगों को अवेयर करते हुए  हुए लिखा कि ब्लैक हीना में paraphenylenediamine (PPD) नाम का केमिकल मिलाया जाता है। UK में जहां इस पर बैन लगा है, वहीं यूरोप और अमेरिका में इसके इस्तेमाल पर स्ट्रिक्ट कंट्रोल है।

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही