इस कन्या पूजन कन्याओं को प्रसाद में खिलाइए उनकी पसंदीदा चीजें, पूरी होगी हर मनोकामना

- in धर्म

नवरात्र पर्व के दौरान कन्या पूजन का बड़ा महत्व है. मान्यताओं के अनुसार कन्या पूजन के दिन 9 कन्याओं को भोजन करवाया जाता है. अगर आप भी इस दिन कन्याओं को कुछ नया और स्वादिष्ट खिलाना चाहती हैं तो आप उनके लिए कई सारी अलग-अलग चीजें बना सकती हैं. आइए हम आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में.

विधि
नवरात्र पर्व के दौरान कन्या पूजन का बड़ा महत्व है. मान्यताओं के अनुसार कन्या पूजन के दिन 9 कन्याओं को भोजन करवाया जाता है और ऐसा करने से देवी दुर्गा प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को सुख समृधि का वरदान देती हैं.
अगर आप भी इस दिन कन्याओं को कुछ नया और स्वादिष्ट खिलाना चाहती हैं, उन्हें खुश करना चाहती हैं तो आप उनके लिए कई सारी अलग-अलग चीजें बना सकती हैं. आइए हम आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में.

मिनी समोसा
समोसा तो हर दिल पसंद चीज है. इसे दिखते ही बच्चों के चेहरे खिल उठेंगे. यह बिना प्याज से बनने वाली एक लाजवाब डिश है.

बिना प्याज वाला मिनी पिज्जा
आज तक हर बच्चे ने प्याज वाला पिज्जा ही खाया होगा. अब आप उनके लिए बनाइए बिना प्याज वाला स्वादिष्ट पिज्जा और वो भी घर पर ही.

बनाना स्मूदी
बच्चों को बनाना स्मूदी बनाकर पिलाएंगे तो यह उनके लिए एक नई चीज होगी साथ ही उनको तरोताजा भी कर देगी. यकीन मानिए उन्हें यह बहुत पसंद आएगा.

घर पर बना एगलेस केक
घर पर बना हुआ बिना अंडे का केक बच्चों को बहुत पसंद आएगा. आप इसे चॉकलेट, वनिला या स्ट्रॉबेरी किसी भी स्वाद में बना सकते हैं.

बिना प्याज के छोले
छोले पूरी तो हर एक की पसंद होती है चाहे वो बच्चा हो या बड़ा. बिना प्याज के छोले बनाना बहुत ही आसान होता है और यह झटपट बन भी जाता है.

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,