इस उम्र में अपने पार्टनर को धोखा देने लगती हैं महिलाएं!

नई दिल्ली: क्या आपकी पार्टनर एक्सट्रा मैरिटल अफेयर कर रही है? क्या आपका और आपकी पार्टनर का सेक्सुअल रिलेशन ठीक नहीं है? अगर हां, तो इसमें आपको दोष नहीं है. जी हां, हाल ही में एक स्टडी आई है जिसमें कहां गया है कि अमूमन 30 की उम्र के बाद महिलाएं कैजुअल‍ रिलेशनशिप में रूचि लेने लगती हैं.

इस उम्र में अपने पार्टनर को धोखा देने लगती हैं महिलाएं!

डेटिंग वेबसाइट illicit liaisons के एक सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर महिलाएं 30 साल की होने के बाद अपने पार्टनर को धोखा देती हैं और एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स करना पसंद करती हैं.

स्टडी के मुताबिक, महिलाओं की धोखा देने की औसतन उम्र 36.6 साल है. स्टडी में यह भी कहा गया कि अधिकत्तर महिलाओं की शादी 29 साल में हो जाती है. स्टडी के मुताबिक, 29 साल में शादी और 36 साल में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स के बीच के गैप में महिलाएं अपनी मैरिड लाइफ से बहुत खुश रहती हैं और एन्जॉय करती हैं, पर उसके बाद वह अपनी लाइफ में कुछ नयापन लाने के लिए अफेयर्स करती हैं.

Illicit liaisons डेटिंग वेबसाइट के फाउंडर का कहना है कि पार्टनर का अपने रिलेशनशिप को अटेंशन न देने से शादी के 6  से 7 साल के बाद कपल्स का चार्म फीका पड़ सकता है. चार्म फीका पड़ने के बावजूद दोनों का इमोशनल अटैचमेंट बना रहता है.

इसे भी पढ़े: रेखा ने कभी सोचा भी नहीं था कि जिसनें उसकी पकड़ी थी ऊँगली वो ही लगाएगा उसके इस पार्ट पर हाथ 

रिसर्च में ये भी कहा गया कि दोनों ही पार्टनर ओपन रिलेशनशिप को स्वीकार करते हैं क्योंकि वे ये जानते हैं कि दोनों की सेक्सुअल लाइफ बेहतर करने के लिए कैजुअल रिलेशनशिप यानि एक्सट्रा मैरिटल रिलेशनशिप जरूरी है.

रिसर्च में सलाह दी गई कि अगर पुरुष अपना रिलेशनशिप मजबूत बनाना चाहते हैं, उन्हें अपने पार्टनर को स्पेशल ट्रीट करना होगा और उन्हें अटेंशन भी देनी होगी.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. उज्जवल  प्रभात इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Back to top button