इस अजीब बीमारी से पीड़ित है ये शख्स, शरीर में घुसकर कीड़ा खा रहा है मांस

साफ सफाई रखना कितना जरूरी होता है इस बात का अंदाजा आपको इस खबर से जरूर लग जाएगा।  51 साल का एक शख्स किसी दूसरे के गंदे घर में चला गया जिसकी वजह से उसकी जान पर बन आई।

इस अजीब बीमारी से पीड़ित है ये शख्स, शरीर में घुसकर कीड़ा खा रहा है मांसइस शख्स का नाम ट्रेली रंबल है। एक दिन अचानक उसे उल्टियां होने लगी। गौर से देखा तो पैर में लाल रंग का निशान था। जब वो अपनी पत्नी के साथ अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टर ने जो बताया उसे सुनकर उसके होश ही उड़ गए। 

इस अजीब बीमारी से पीड़ित है ये शख्स, शरीर में घुसकर कीड़ा खा रहा है मांसडॉक्टर ने बताया कि वो Necrotizing Fasciitis नाम की बीमारी से पीड़ित है। ये एक तरह का खतरनाक इंफेक्शन है। जिसके बढ़ने पर कोई भी शख्स अपना अंग भी खो सकता है। उन्होंने बताया कि शरीर में कीड़े के घुसने की वजह से ऐसा होता है। जो शरीर में घुसकर मांस खाता है।  

इस अजीब बीमारी से पीड़ित है ये शख्स, शरीर में घुसकर कीड़ा खा रहा है मांसबरहाल, डॉक्टरों ने ट्रेसी के पैर में उस हिस्से को काटकर बाहर निकाल दिया है। इस ऑपरेशन के बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा और अब उनके पैर में उस जगह छेद हो गया है।

Facebook Comments

You may also like

पाकिस्तान में जहाँ हिन्दुओं के साथ इतना अत्याचार होता है, वहीँ नवाबों की तरह रहता है यह राजपूत

करणी सिंह : पाकिस्तान का नाम सुनते ही