इस अंदाज में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच का लुत्फ उठाने पहुंचे विजय माल्या

भारतीय बैंकों से 9000 करोड़ का कर्ज लेकर फरार हुे शराब कारोबारी विजय माल्या लंदन में बेफिक्र अंदाज में जिंदगी के लुत्फ उठा रहे हैं. माल्या आज लंदन केनिंगटन में हो रहे भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच देखने पहुंचे. इस दौरान माल्या के साथ कुछ और लोग भी नजर आए.

माल्या का वही पुराना अंदाज

सफेद ट्राउजर और ब्लैक कोट पहने माल्या आंखों में काला चश्मा लगाए माल्या अपने ट्रेडमार्क अंदाज में स्टेडियम में प्रवेश करते हुए दिखे. माल्या का क्रिकेट प्रेम जगजाहिर है. आईपीएल में खेलने वाली आरसीबी उन्हीं की टीम है जिसके कप्तान विराट कोहली है. हजारों करोड़ रुपये के गबन के मामले में माल्या करीब डेढ़ साल से देश से फरार हैं. उन्हें भारतीय अदालत ने भगोड़ा घोषित कर रखा है.

भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना करे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है. हाल ही में माल्या को उस वक्त झटका लगा था जब ब्रिटिश हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि अधिकारी लंदन स्थित माल्या की संपत्तियों की जांच और जब्ती कर सकते हैं.

इसके साथ ही विजय माल्या ने कहा था कि भारत में चुनावी होना वाला है. मुझे लगता है कि वे मुझे वापस लाकर सूली पर लटका देना चाहते हैं ताकि उन्हें ज्यादा वोट मिल सकें. ब्रिटिश हाईकोर्ट ने भारतीय बैंकों की अर्जी पर फैसला सुनाया था जिसमें कहा गया कि 13 बैंकों के संगठन विजय माल्या से संबंधित संपत्तियों की जांच और नियंत्रण के लिए तलाशी ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर