इलायची के ये अचूक टोटके बदल देंगे आपकी सोयी हुई किस्मत, मनचाही मुराद पूरी करने के लिए आज ही आजमाएं

- in धर्म

भारतीय रसोई में इलाइची का प्रयोग मसाले के तौर पर किया जाता है, ऐसे में लोग इसके आयुर्वेदिक और औषधीय गुणों से भलीभांति परिचित हैं, पर वहीं बहुत से लोग इसके ज्योतिषीय लाभ के बारे में नहीं जानते हैं। जी हां, जिस इलायची को आप मसाले के तौर पर खाने में या फिर चाय में प्रयोग में लाते हैं, उसका प्रयोग पूजा-पाठ, तांत्रिक-क्रियाओं और टोने-टोटकों में भी किया जाता है और आज हम आपको इलायची के टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे कि आपकी किस्मत बदल सकती है। तो चलिए जानते हैं इलायची के कुछ कारगर उपायों (Elaichi Se Vashikaran) के बारे में..

आइए जाने इलायची वशीकरण मंत्र के बारे में

कुछ लोगों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि उन्हे उनकी मेहनत के अनुरूप सफलता नहीं मिलती, काम वो करते हैं पर उसका श्रेय किसी और को मिल जाता है, अगर आपके साथ भी बार-बार ऐसी ही कुछ हो रहा है तो आप इस इलायची के टोटके का उपयोग कर सकते हैं, हरे रंग के साफ कपडे में एक इलायची बांधकर उसे रात में अपने तकिए के नीचे रख दें और अगली सुबह उठकर उसे किसी बाहरी व्यक्ति को देदें। ऐसा करने से आपके बिगड़े हुआ काम बनने लगेंगे और आपको करियर में मनचाही सफलता मिलेगी।

अगर आपके बहुत कोशिशों के बावजूद आपके पास पैसों की कमी बनी रहती हैं तो आप अपने पर्स में हमेशा 5 इलायची रखा करें, इस इलायची के टोटके का उपयोग करने से आपकी धन से जुडी हर समस्याएं खत्म हो जाएंगी और आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

वहीं अगर आपको सुंदर-सुयोग्य जीवन साथी की तालाश है तो इसके लिए आप एक पीले कपड़े में 5 इलायची बाँधकर उसे किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दें। इससे आपकी ये इच्छा पूरी हो जाएगी।

वहीं अगर आपकी काफी मेहनत करने के बावजूद पढाई में आपके अच्छे नंबर नही आ पा रहे तो, इसके लिए इलायची को दूध में उबालकर किसी गरीब को लगातार 7 सोमवार तक पिलाएं। ऐसा करने से पढाई में मनचाहा परिणाम हासिल होगा । वैसे ये उपाय बच्चों के लिए उनके माता-पिता भी कर सकते हैं।

ज्योतिष में शुक्र को धन, भौतिक सुख सुविधाओं और विवाह सम्बन्धी सभी परिस्थितियों का कारक माना गया है। ऐसे में अगर हमारा शुक्र मजबूत होगा तो हमारे जीवन सुख-सौभाग्य बना रहता है, वहीं अगर हमारा शुक्र कमजोर है तो हमे भाग्य का साथ नहीं मिलता । अगर आपका भी शुक्र कमजोर है और उसके कारण जीवन में कोई सुख नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिए एक लौटा जल लेकर उसमें 2 बड़ी इलायची डालकर उसे आधा होने तक उबालें। इस पानी को अपने नहाने के पानी में मिला कर उससे स्नान करें। ध्यान रहे स्नान करते वक्त पवित्रता का विशेष ख्याल रखें। साथ ही नहाते समय शुक्र के निम्न श्लोक का पाठ करें

ॐ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली

दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा

इस उपाय से आपका शुक्र मजबूत होगा और जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी ।

वहीं अगर किसी के विवाह में देरी हो रही है तो इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को किसी मंदिर में दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई दान करें । साथ ही और शुद्ध घी का दीपक जलाएं .. अगर स्त्री हैं तो ये काम को गुरुवार करें और पुरुष हैं तो शुक्रवार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे