इन 4 नुस्खों से अंडरआर्म्स के कालेपन को हमेशा के लिए कहें बाय-बाय

पसीने, परफ्यूम या डियो की वजह से अंडरआर्म्स की त्वचा काली पड़ जाती है। वहीं कई बार किसी गलत प्रॉडक्ट्स या लेजर मारने के कारण भी अंडरआर्म्स में कालापन आ जाता है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां महंगे प्रॉडक्ट्स या क्रीमों का सहारा लेती है लेकिन इसका इलाज आपकी किचन में ही छिपा है। जी हां, कुछ घरेलू तरीकों की मदद से आप घर पर ही अंडरआर्म्स को साफ और गोरा बना सकती हैं।
नुस्खा- 1
होममेड ब्लीच बनाने के लिए 2 टीस्पून हल्दी, 1 टीस्पून बेकिंग सोडा, 3 टीस्पून शहद और आधे नींबू के रस को मिक्स करें। अब इसे 15-20 मिनट तक फ्रिज में रखें और फिर अंडर आर्म्स पर अप्लाई करें। इसके बाद इसे साफ करके नारियल तेल लगाएं। हफ्ते में 3 बार इसका इस्तेमाल करें।
नुस्खा- 2
एक बाउल में 1/4 कप चीनी, 1 टीस्पून नमक, 1 टेबलस्पून शहद, 1 टेबलस्पून जैतून का तेल का और नींबू के रस की 3 बूंदें को मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर अंडर आर्म्स को हल्का गीला करके पेस्ट बनाए और 3 मिनट तक छोड़ दें। फिर गर्म पानी से इसे साफ करें। इस पेस्ट को लगाने से आपको कुछ समय में ही फर्क दिखाई देने लगेगा।
नुस्खा- 3
1 टीस्पून शहद, 1 टेबलस्पून सेब का सिरका और 2 टीस्पून दही को मिला लें। इस पेस्ट को अंडरआर्म्स पर 20 मिनट तक लगाने के बाद पानी से अच्छी तरह से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करें। इससे कालापन दूर हो जाएगा।
नुस्खा- 4
1/2 टीस्पून ऑरेंज पील पाउडर में 2 टीस्पून दही मिलाकर पतला पेस्ट बना लें। अब इसे 15 मिनट के लिए अंडर आर्म्स पर अप्लाई करें। फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें। इसके इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button