इन 10 चीजों से आप समझ जाइए की आपकी पार्टनर आपको दे रही हैं धोखा!

- in जीवनशैली

प्यार में होना अच्छी बात है. अपने एहसास, डर, मुश्किलें, सुख साझा करने के लिए हर किसी को एक पार्टनर की जरूरत होती है. लेकिन अगर वही शख्स आपको धोखा दे दे जिस पर आप सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं. ऐसा शख्स जिसे आप अपना मानते हैं, धीरे-धीरे किसी औऱ का होता जा रहा है तो यह बात आपको तनाव और उदासी का शिकार बना सकती है. आप कई दिनों तक अवसाद में रह सकते हैं.इन 10 चीजों से आप समझ जाइए की आपकी पार्टनर आपको दे रही हैं धोखा!

यह बात भी बिल्कुल साफ है कि आपका पार्टनर या जीवनसाथी किसी और से अफेयर चलाने से पहले आपकी इजाजत नहीं लेगा. दूसरी तरफ वह इस नए पनपते रिश्ते को छिपाने की भरपूर कोशिश करेगा. आपको अचानक यह सदमा लगे, इससे पहले आप इन तरीकों से जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा देने की कोशिश कर रहा है-

वह इन दिनों ज्यादा लुक पर ध्यान देती हैं

जब आपने पिछली बार मूवी देखने जाने के लिए उसे अच्छे से तैयार होने को कहा था तो उसका जवाब था कि इतने क्लोज होने के बाद अब तुम्हारे लिए इस सबकी क्या जरूरत है. लेकिन इन दिनों वह खुद को संवारने में ज्यादा वक्त लगा रही है, नई शॉपिंग कर रही है और कॉस्मेटिक्स में भी जरूरत ज्यादा खर्च कर रही है तो आप थोड़ा खुद को ग्रूम करने पर भी ध्यान दें. वरना आपके सामने एक हैंडसम प्रतियोगी जल्दी ही खड़ा होगा.

फोन के पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलना

अचानक से उसके मन में अपने फोन के लिए बहुत प्यार उमड़ने लगा है और वॉशरूम तक में इसे अपने साथ ले जाती है. उसके फोन के पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलते हैं और पूछने पर वह कभी आपको इसकी साफ वजह नहीं बताती है. यही नहीं, फोन का इस्तेमाल भी वह आपकी नजर बचाकर करती है. अगर ऐसा है तो उस पर नजर रखें और रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो अपने बिहेवियर को भी दुरुस्त कर लें.

किसी नए दोस्त के बारे में ज्यादा बातें करना

आजकल वह अपनी एक नई सहेली के बारे में ज्यादा बात करती है. आए दिन वह आपको बताती है कि वह कितनी मस्ती और आजादी से रहती है और कितनी खुश है. अगर आपको लगता है कि दोनों में अच्छी दोस्ती है तो रुकिए. इसका सच यह है जनाब कि वह उसकी स्वछंद जिंदगी से ईर्ष्या कर रही है और यह भावना या तो उसे आपकी रोकटोक के दायरे के बाहर निकाल चुकी है या फिर ऐसा जल्दी ही होने वाला है. इसका अंदाजा आप उसकी बातों में अपनी सहेली की तारीफ की शिद्दत से लगा सकते हैं.

ज्यादा पर्सनल स्पेस तलाशना

हम सभी को कुछ टाइम अपने खुद के लिए चाहिए होता है. अगर कुछ समय तक आपसे दूर रहने की वजह घर की परेशानी, ऑफिस के तनाव आदि को बताती है तो उसकी समस्या ठीक है. लेकिन इस दौरान वह आपकी फोन कॉल्स को लगातार नहीं उठा रही, मेसेज और यहां तक कि ई-मेल का जवाब तक नहीं दे रही है तो जान लें कि वह आपसे बचने की बजाय आपको छोड़ने का फैसला कर चुकी है.

प्यार जताना पसंद नहीं

रिश्ते की शुरुआत में हाथ पकड़ कर घूमना, एक ही आइसक्रीम शेयर करना, एक प्लेट में खाना… यह सब पब्लिक डिस्प्ले ऑफ अफेक्शन उसे बहुत पसंद था. लेकिन अब सब उसको बचकाना लगता है. मेसेज में लव यू, मिस यू की जगह अब औपचारिक शब्द ज्यादा हो गए हैं तो समझ लें कि उसके दिल में कोई और आपकी जगह ले चुका है.

वह आप पर शक करती है

रिश्ते में दोनों पार्टनर में से जो कोई भी गलती करता है या साफ कहें कि धोखा दे रहा होता है, अक्सर खुद को सही साबित करने के लिए दूसरे पर वैसे आरोप लगाता है. आपके कुछ भी यूं ही पूछने पर अगर वह बिफर जाती है और आप पर आरोप लगाने लगती है तो समझ जाएं कि मामले में दाल कम और काला ज्यादा है.

ऐन मौके पर प्लान बदल देती है

आप दोनों ने डिनर का प्लान बनाया या फिर कॉफी शॉप में मिलने का वादा किया और आप समय से निकले. लेकिन अचानक से ऐन वक्त पर उसने आने से मना कर दिया. एक-दो बार तो ऐसा हो सकता है लेकिन इससे ज्यादा हो और वह बहाने भी ऐसे दे कि सुबह योगा के लिए जल्दी उठना है, या काम पर जाना है तो जान लें कि अब उसे आपसे ज्यादा दूसरे में दिलचस्पी है.

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई