इन मशहूर ब्रांड्स के पर्स खरीदना होता है लड़कियों का सपना, कीमत से लेकर स्टाइल में भी हैं नंबर वन

- in जीवनशैली

पर्स की एक बेहद प्रसिद्ध कंपनी है ‘क्रिश्चियन डिओर।’ यह ब्रांड पहली बार 1946 में बाजार में लाया गया था। तब से आज तक इसे टॉप ब्रांड्स में गिना जाता है। इस ब्रांड के पर्स बहुत महंगे होते है और यह अत्यधिक स्टाइलिश और अच्छी क्वालिटी के होते हैं। पर्स बनाने की एक और लोकप्रिय कंपनी है ‘हर्मीज’। यह एक फ्रेंच कंपनी है, जिसके पर्स अच्छी गुणवत्ता के माने जाते हैं। इन मशहूर ब्रांड्स के पर्स खरीदना होता है लड़कियों का सपना, कीमत से लेकर स्टाइल में भी हैं नंबर वन‘कोच’
पर्स बनाने का सबसे पुराना और प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय ब्रांड में से एक है ‘कोच’। इसकी स्थापना 1941 में अमेरिका में हुई थी। कंपनी में और रंग के पर्स बनाए जाते हैं। इस कंपनी द्वारा बनाए जाने वाले शोल्डर पर्स महिलाओं द्वारा बेहद पसंद किए जाते हैं। यह ब्रांड हॉलीवुड की हस्तियों के बीच बेहद प्रसिद्ध है और आमतौर पर इसे सेलिब्रिटीज पर्स के रूप में जाना जाता है। इस ब्रांड के पर्स बेहतर गुणवत्ता वाले और महंगे होते हैं।

‘गूची’
‘गूची’ एक फ्रेंच ब्रांड है, जो 1921 में स्थापित किया गया था और यह सबसे पुराना और प्रसिद्ध ब्रांड है। यह कंपनी शानदार और उच्च गुणवत्ता वाले पर्स का उत्पादन करती है।

प्राडा’
‘प्राडा’ ब्रांड ने इटली में 1913 में 618 बुटीक की स्थापना की थी। यहां उच्च गुणवत्ता वाले चमड़े के पर्स बनाए जाते हैं, जो महिलाओं के बीच काफी प्रसिद्ध हैं।

दुनिया भर में पर्स बनाने वाली कंपनियों में ‘मर्लिन मुनरो’, ‘डिओर’, ‘लुइस वुईट्टन’ आदि काफी लोकप्रिय हैं। जाहिर है कि मर्लिन मुनरो हॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रहीं। उनकी खूबसूरती और उनके ग्लैमर की चर्चा आज भी होती है, तो उनके पर्स की भी चर्चा होती है।

ऐसे में उनके नाम से बाजार में पर्स आ गए, तो खरीदने वालों में होड़ लग गई। इन लोकप्रिय ब्रांड के पर्स की कीमत हजारों रुपये से लेकर लाखों और कई बार कई करोड़ तक होती है।

‘मोउवाड 1001 नाइट्स डायमंड पर्स’ ने 2011 के बाद से विश्व रिकॉर्ड्स में अब तक सबसे महंगा पर्स होने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। दिल के आकार का यह पर्स, 18-कैरेट सोने का था। पर्स में 4,517 हीरे (105 पीले, 56 गुलाबी, और 4,356 रंगहीन) जड़े थे और कुल भार 381.9 2 कैरेट था।

‘हर्मीस केली रोज गोल्ड’ भी दुनिया के सबसे महंगे पर्स में शामिल है। इस पर्स में 1,160 हीरे जड़े हैं, जिसे बनाने में दो साल का वक्त लगा। इस तरह के केवल 12 पर्स बाजार में आए थे। इसके अलावा ‘लाना मार्क्स क्लियोपेट्रा क्लच’ भी दुनिया के महंगे पर्सों में से एक है। यह महंगा हैंडबैग रेड कार्पेड पर परेड करने वाली हस्तियों के बीच काफी प्रसिद्ध है। ‘लाना मार्क्स क्लियोपेट्रा क्लच’ की कीमत एक लाख से चार लाख डॉलर तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत