इन दिनों गर्मियों में है कुर्तियों का चलन

इस मौसम में कोई भी स्टाइल से समझौता नहीं करना चाहता. चिलचिलाती धूप में हर युवती ऐसी ड्रेस पहनने की चाहत रखती है जो न सिर्फ आरामदायक हो बल्कि उन्हें फैशनेबल भी दिखाए. ऐसे में कुर्तियां ही उनकी पहली पसंद होती है. फैब्रिक का चुनाव चुभती गर्मी में हमेशा ऐसे फेब्रिक का चुनाव करना चाहिए जो शरीर को ठंडक प्रदान करें. वैस, इस मौसम में कॉटन ही सबसे बेस्ट फैब्रिक होता है. आप चाहें तो प्योर कॉटन के साथ-साथ लिनेन जैसे ब्रीथफुल फैब्रिक के कपड़े भी पहन सकते हैं.इन दिनों गर्मियों में है कुर्तियों का चलन

साथ ही गर्मी के सीजन में डार्क कलर वाले कपड़ों के स्थान पर लाइट कलर वाले कपड़ों को अधिक प्राथमिकता देनी चाहिए. लाइट कलर्स में वॉटरमिलन, पीच, ग्रीन, यलो, पिंक और मिंट जैसे कलर अधिक ट्रेंड में हैं. नी-लेंथ कुर्तियां इन ट्रेंड आजकल बाजार में नी-लेंथ कुर्तियों का जादू छाया हुआ है. लैंगिंग हो या जींस, चूड़ीदार हो या पटियाला यह सबके साथ सूट करती हैं. खासतौर से, पतले और लंबे लोगों पर नी-लेंथ कुर्तियां बहुत अच्छी लगती हैं. पार्टी वियर कुर्ती गहरे रंग में चमकदार पैटर्न वाली होतीहै, जिसमें मोती, बीड्स रुद्राक्ष की कढ़ाई वाली कुर्ती पार्टी में पहनकर जाने पर आपकी खूबसूरती में चार-चांद लग जाते हैं.

चिकन और अनारकली कुर्तियां ब्लू जींस के साथ –

शीशा जड़ी हुई चिकन की कुर्ती फैमेनिज्म का नया स्टेटमेंट है. हॉल्टर नेक और ऑफ शोल्डर डिजाइन कुर्ती ग्रेस देती है. चिकन की कुर्ती हर प्रकार से आरामदायक हो ती है. आप लूज, ढीली या फिटिंग की कुर्ती ले सकती हैं. बाजार में इस समय ढेरों वैरायटी उपलब्ध हैं.पिछले कई सालों से चलन में रही अनारकली स्टाइल ट्यूनिक का इस साल भी काफी क्रेज है. शीर की कुर्ती जो कि काफी कुछ पुरुषों की फॉर्मल शर्ट जैसी होती है. कॉलर और पूरे बटनों के साथ यह कुर्ती कैप्री या डेनिम की जींस के साथ पहनी जाती है.

Back to top button