वास्तु के अनुसार, इन चीजों के घर में रहने से आती है अशांति

- in धर्म

जिस तरह वास्तु के अनुसार, कुछ चीजों को घर में रखने से सुख-शांति का माहौल बनता है, उसी तरह घर में कुछ चीजों के होने से अशांति का माहौल भी बनता है। वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें घर मे रखने से घर का माहौल बिगड़ सकता है। आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें घर में रखने से तनाव बढ़ता है।वास्तु के अनुसार, इन चीजों के घर में रहने से आती है अशांति

– गंदा पानी 
घर में अगर कहीं से गंदा पानी लीक हो रहा हो तो तुरंत उसकी मरम्मत करा लें। घर में गंदा पानी रहना सही नहीं है। इससे न सिर्फ बीमारियों के होने का खतरा बढ़ता है बल्कि वास्तु के अनुसार भी यह सही नहीं है।

– कांटेदार पौधे
घर के भीतर कांटेदार पौधों को रखने से बचना चाहिए। ऐसे पौधे लगाएं लेकिन घर के बाहर। जिन घरों में ऐसे पौधे होते हैं, उन घरों में लोगों की सेहत अक्सर खराब रहती है।

– घर के भीतर पत्थर न रखें
यह सुनिश्चित करें कि आपके घर के भीतर कोई पत्थर न हो। घर के भीतर पत्थर होने का सीधा सा मतलब यह है कि परिवार के लोगों को सफलता पाने के लिए काफी संघर्ष करना होगा। इशके अलावा घर में अशांति भी बढ़ती है।

– कचड़ा 
रोजाना के कचड़े को हर रोज घर से बाहर फेंक दें। घर में कचड़ा जमा होने से रिश्तों में खटास आने की आशंका बढ़ जाती है। साथ ही कर्ज की आशंका भी बढ़ जाती है।

– मुख्य द्वार
अगर आपके घर के आगे कोई रास्ता है तो वह दरवाजे के प्लेटफॉर्म से ऊंचा नहीं होना चाहिए। अगर दोनों एक समान स्तर पर हैं तो भी ठीक है लेकिन मुख्य द्वार नीचे नहीं होना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सावन के हर मंगलवार करना चाहिए मंगला गौरी का व्रत, मिलता है शुभ परिणाम

सावन माह 27 जुलाई से शुरू होने वाले