इन कामों को करने से घर में आता है Bad luck, अभी बदल डालें ये आदतें

- in धर्म

हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत किये फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी.इन कामों को करने से घर में आता है Bad luck, अभी बदल डालें ये आदतें

लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद लोग सफल नहीं होते. वह कुछ भी कर लें हमेशा निराशा ही हाथ लगती है. लेकिन आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है? क्यों इतना मेहनत करने पर भी सफलता हाथ नहीं लगती? आपने कई बार इस बारे में सोचा होगा लेकिन जवाब न मिलने पर अपनी किस्मत को ही कोसने लगे होंगे. लेकिन हर बात के लिए किस्मत को कोसना सही नहीं. व्यक्ति खुद कभी-कभी अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देता है जो उसकी परेशानी का सबब बन जाते हैं. उसकी खुद की गलतियों के कारण उसे निराशा झेलनी पड़ती है.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ज्योतिषशास्त्र में बताई गयी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसका असर व्यक्ति के जीवन में दुख को बढ़ा सकता है. दरअसल, कुछ काम ऐसे होते हैं जो ग्रहों के दोष को बढ़ा देते हैं जिस वजह से दुर्भाग्य का सामना करना पड़ता है. कौन से हैं वो कार्य आईये जानते हैं.

इन कारणों से बढ़ते हैं दुख

ज्योतिष की मानें तो जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं, उन्हें किसी भी कार्य में आसानी से सफलता नहीं मिलती. असफलता से उसकी परेशानियां और बढ़ती जाती हैं और व्यक्ति दुखी रहने लगता है. कुंडली के अशुभ ग्रहों से संबंधित उपाय करके दुख व परेशानियों से बचा जा सकता है.

पहला काम

कई बार व्यक्ति जूठे हाथों से पैसा छू देता है. ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए. पैसों को मां लक्ष्मी का रूप माना गया है और ऐसा करने पर मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

दूसरा काम

कई लोगों को बिस्तर पर बैठ कर खाना खाने की आदत होती है. यदि आप भी उनमें से एक है तो अपनी इस आदत को फौरन बदल डालें. ऐसा करना कुंडली में राहु दोष को बढ़ा देता है.

तीसरा काम

घर को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. जो घर साफ सुथरा रहता है उसी घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. खासकर सुबह-सुबह घर में गंदगी न करें. रोज सुबह घर की साफ सफाई अवश्य करें.

चौथा काम

सभी त्योहारों पर या शुभ तिथियों पर घर को पवित्र अवश्य करें. घर को पवित्र आप गौमूत्र का छिड़काव कर के कर सकते हैं.

पांचवा काम

घर में कभी भी चप्पल या जूतों को उल्टा न रहने दें. यह शनि दोष को बढ़ाने लगता है.

छठा काम

अपने पर्स में खर्चों से जुड़े कागज या बिल रखने से बचें. ऐसे पेपर को फाड़कर फेंक दें. इसे संभालकर रखना आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी करवा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,