" /> इंस्टेंट ग्लो : अब केले से पा सकते हैं चेहरे पर, जानिए अन्य फायदे > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

इंस्टेंट ग्लो : अब केले से पा सकते हैं चेहरे पर, जानिए अन्य फायदे

ब्यूटी के मामले लड़कियां काफी आगे होती हैं. अपनी खूबसूरती के साथ वो किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहते हैं. कई बार आपको अचानक पार्टी  या किसी फंक्शन में जाना पड़ता है. लेकिन आपके पास इतना वक्त नहीं होता है कि आप पार्लर जाकर फेशियल या ब्लीच करा सकें. वहीं फेशियल का असर दो दिन बाद ही नजर आता है. लेकिन अगर आप इंस्टेंट ग्लो चाहिए आपको कुछ और टिप्स अपनानी होंगी.

Loading...

* नींबू में ब्लीचिंग और स्किन लाइटनिंग प्रोपर्टी होती है ये चेहरे पर मिनटों में निखार लाता है. 2 बड़े चम्मच दही में 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें. ये ऑयली स्किन के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है.

* दूध (Milk Benefits) के कई फायदे होते हैं. चेहरे पर ग्लो के लिए आप 2 बड़े चम्मच दूध में 1 बड़ा चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी मिलाकर पूरे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं. 10 मिनट बाद इसे धो लें.

* पके पपीते का गूदा लें और इसमें 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर, 1 छोटा चम्मच एलो वेरा जेल और थोड़ा गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें.

* आधा केला लें. इसमें आप 1 छोटा चम्मच शहद, आधा छोटा चम्मच दही और गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद धो लें. ड्राय स्किन के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन है.

* आप बर्फ की मदद से भी पलभर में चेहरे पर ग्लो ला सकती हैं. इसके लिए एक बर्फ (Ice Beauty Benefits) का टुकड़ा कपड़े में बांधकर दो मिनट तक चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़ें और फिर मेकअप करें.

* अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो एक टमाटर लें और इसे अच्छी तरह मसलकर इसमें चीनी मिलाएं. इससे अपना चेहरा दो मिनट तक स्क्रब करें. इसके बाद इसे धोकर अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *