इंदिरा नगर, आलमबाग व गोमती नगर में नहीं रुक रहा कोरोना संक्रमण

-मंत्री की पत्‍नी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि, होम आईसोलेशन में

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के तीन सौ से कम मरीज आये। आज 29 जुलाई को 262 नये संक्रमित मरीजों का पता चला है, कल 28 जुलाई को भी 247 मरीज आये थे। हालांकि मौत की बात करें तो पांच हुई हैं। इस बीच उत्‍तर प्रदेश सरकार के

मंत्री बृजेश पाठक की पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वह होम आईसोलेशन में हैं। राहत की बात यह है कि उनमें लक्षण बहुत मामूली है। मंत्री व उनके बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एहतियात के तौर पर सभी होम क्वरेंटीन हैं।

बुधवार को केजीएमयू समेत विभिन्न अस्पतालों में पांच कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई वहीं, विभिन्न क्षेत्रों से 262 नये संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। नये मरीजों में गंभीर मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है, वहीं भर्ती मरीजों में 32 को डिस्चार्ज किया गया है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरपी सिंह ने बताया कि राजधानी में इंदिरानगर, आलमबाग व गोमतीनगर में कोरोना संक्रमण नहीं थम रहा है, बुधवार को भी इंदिरानगर में 19, आलमबाग व हजरतगंज में 16-16 और गोमतीनगर में 17 नये संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा सरोजनी नगर व हसनगंज में 14-14, महानगर में 10, एलडीए कालोनी कानपुर रोड, मडियांव, नाका, चिनहट, कृष्णानगर, और चौक में 9-9, विकासनगर में 8, जानकीपुरम, बाजारखाला, ठाकुरगंज, आशियाना व तालकटोरा में 5-5, कैंट में 11, कैसरबाग में 7, अमीनाबाद, रायबरेली रोड, माल व सुशांत गोल्फ सिटी में 3-3, गोमतीनगर विस्तार व काकोरी 2- 2, इसके अलावा बंथरा, मानक नगर, इटौंजा व गुडम्बा में एक-एक संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

इनमें से लक्षण विहीन मरीजों को, जिनके पास होम आइसोलेशन के नियमों की सुविधा उपलब्ध थी, उन्हें होम आइसोलेशन की अनुमति प्रदान की गई है अन्य सभी को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दूसरी ओर केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ.सुधीर सिंह ने बताया कि नया गांव लखनऊ निवासी 62 वर्षीय पुरुष को 28 जुलाई की सुबह हाईब्लड प्रेशर व किडनी की शिकायत के साथ भर्ती किया गया था। इलाज शुरू हुआ मगर, हार्ट की घड़कन रुकने व सांस प्रक्रिया थमने से मरीज की मृत्यु देर रात हो गई। कंटोल रूम के अनुसार राजधानी में कुल पांच संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button