इंडियन आर्मी के फायरिंग से डरा पाकिस्‍तान; पाक ने फोन पर मांगी माफी

जी हां!! इंडियन आर्मी के फायरिंग से डरा पाकिस्‍तान; पाक ने फोन पर मांगी माफी…. पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने कहा – कभी भी हो सकता है भारत-पाक का युद्ध, जवाबी कार्रवाई में पाक को भारी नुकसान पहुंचा है।

indian-army1

यह भी पढ़ें:- सनसनी: 500 और 1000 के नोट बैंक में जमा करने पर रोक, फैसला आज से लागू

नियंत्रण रेखा यानी LoC पर भारतीय फौज पाकिस्‍तान को करारा जवाब दे रही है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तानी फौज के कैप्‍टन समेत सात लोगों मारे गए हैं। जिसमें चार लोग पाक अधिकृत कश्‍मीर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इंडियन आर्मी पाक फौज को माछिल सेक्‍टर की कायराना हरकत का करारा जवाब दे रही है। भारतीय कार्रवाई से पाकिस्‍तान सहम गया है। जानकारी के मुताबिक भारी फायरिंग से सहमे पाकिस्‍तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस यानी DGMO ने हॉटलाइन पर भारत के DGMO से बात की। इस बातचीत में माछिल सेक्‍टर में सैनिक के शव को क्षत-विक्षत करने का मुद्दा उठाया गया। पाकिस्‍तानी DGMO अपने यहां नुकसान का हवाला दे रहा था।

यह भी पढ़ें:- मोदी सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत, खत्म हुआ नोटबंदी का झंझट

जानकारी के मुताबिक भारत के DGMO लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बुधवार की शाम साढ़े छह बजे  पाक के डीजीएमओ से बातचीत की। पाक DGMO ने लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह को बताया कि एलओसी पर भारतीय फायरिंग में पाक नागरिक हताहत हुए हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया कि इंडियन आर्मी ने नीलम घाटी के पास एक बस को निशाना बनाकर फायरिंग की। जिसमें चार लोग मारे गए हैं। जबकि सात अन्‍य जख्‍मी हो गए। पाक सेना ने ये भी बताया कि भारतीय फायरिंग में उनके तीन सैनिक मारे गए हैं। जिसमें एक कर्नल भी शामिल था। हालांकि भारतीय फौज ने दावा किया है कि क्रॉस बार्डर फायरिंग में सात पाक सैनिक मारे गए हैं। नागरिकों पर कोई फायरिंग नही की गई है।

यह भी पढ़ें:-  जन धन खाता में जीरो बैलेंस वाले को माला-माल करेगी मोदी सरकार

दरसअल, पाकिस्‍तान हमेशा से अपने शहीद सैनिकों की जानकारी छुपाता रहा है। वो नहीं चाहता है कि इस बात की जानकारी उनके देश की जनता को हो और इसका खामियाजा पाक सरकार को भुगतना पड़े। वहीं, दूसरी ओर विदेश मंत्रालय ने माछिल सेक्‍टर में सैनिक के शव के साथ हुई बर्बरता लेकर बुधवार रात पाकिस्‍तान के  उप उच्चायुक्त को भी तलब किया। भारत ने सीजफायर उल्‍लंघन और सैनिक के शव के साथ बर्बरता पर कड़ी आपत्ति जताई। भारतीय DGMO ने भी पाक DGMO को सख्‍त संदेश दिया है कि वो नियंत्रण रेखा पर आतंकियों से दूर ही रहे तो बेहतर होगा। नहीं इसका खामियाजा उन्‍हें इसी तरह से भुगतना पड़ेगा। इस बीच पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का बयान भी सामने आ गया है।

यह भी पढ़ें:- नोटबंदी पर हंगामे के बाद पीएम मोदी ने लिया सबसे बड़ा एक्शन

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कहना है कि भारत ने अघोषित रूप से पाक  के साथ युद्ध शुरू कर दिया है। ख्‍वाजा आसिफ ने चेतावनी दी है कि पूरे क्षेत्र में कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है। दरअसल, भारतीय फौज की सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। वो इस सर्जिकल स्‍ट्राइक का बदला हर कीमत पर लेना चाहता है। इसलिए कभी वो कश्‍मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता है तो कभी सीजफायर का उल्‍लंघन करता है। इससे पहले भी पाक आर्मी कई बार भारत के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोली बारी कर चुकी है। लेकिन, हर बार इंडियन आर्मी पाक फौज को माकूल जवाब देती है। इस बार भी उसे भारत की ओर से करारा जवाब मिल रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button