इंडिगो के कर्मचारियों को 3 साल बाद मिलने वाली है ये बड़ी खुशखबरी, होने वाला है सबको बड़ा फायदा…

बजट एयरलाइन इंडिगो ने करीब 3 साल बाद अपने कर्मचारियों की वेतन में वृद्धि का फैसला किया है. जिन कर्मचारियों की वेतन में बढ़ोतरी हुई है उनमें पायलट और केबिन क्रू मेंबर्स समेत अन्य वर्ग के सदस्‍य शामिल हैं. इंडिगो का यह फैसला इसी महीने से लागू होगा.

Loading...

इंडिगो एयरलाइन के एचआर डिपार्टमेंट के प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा , ” मुझे हमारे क्रू मेंबर और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह वृद्धि अप्रैल से प्रभावी होगी.  ”  उन्होंने कहा , ” पायलट और क्रू के सदस्यों को अलग – अलग ‘ सैलरी स्लिप’ भेजकर वेतन में वृद्धि की जानकारी दी जाएगी जबकि क्रू के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा. ”  

राघवन ने कहा कि पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन के लिए चुनौती भरा रहा. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये में सुस्‍ती से कुछ तिमाही में मुनाफा प्रभावित हुआ. हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के नई सेवा शुरू करके ग्रोथ की राह पकड़ी है. जल्द से जल्द 30 अप्रैल से पहले PNB से निकाल ले अपने सारे पैसे, वरना इस वजह से डूब जाएगा आपका पैसा…

इंडिगो ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब कंपनी के कमांडरों ने जेट एयरवेज से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई है. दरअसल, हाल ही में इंडिगो के कमांडरों ने कहा था कि उनका वेतन पिछले 3 सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं. 

बता दें कि इंडिगो के पास वर्तमान में 200 विमानों का बेड़ा है और यह रोजाना 1,400 उड़ानों का परिचालन करती हैं.  ये उड़ानें 53 घरेलू और 18 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य स्थानों के लिए हैं.  घरेलू बाजार में इसकी बाजार हिससेदारी 43.4 फीसदी है और इसके बेड़े की विस्तार योजना काफी प्रगतिशील है. 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com