आर्थिक राशिफल 19 जुलाई: आज इन राशियों की नौकरी में होगा प्रमोशन…

मेष:

काफी समय से कुछ निजी और घरेलू मसले आपके लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। अभी तक आप आमदनी और आय के स्रोत मजबूत करने में जुटे हुए थे।

वृषभ:

आपकी चिंताओं के कुछ बहुमुखी आयाम हैं। एक ओर आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं तो दूसरी जमीन-जायदाद के मसले भी पेंडिंग पड़े हैं। संतान के लिए भी कुछ सोच विचार करना है।

मिथुन:

इस वक्त आपको अपने घटे हुए कोष को लेकर चिंता हो सकती है। अनाप शनाप खर्च करने से आपकी देनदारी बढ़ सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें और अपने को दाता साबित करने के लिए उधार नहीं दें।

कर्क:

आप काफी समय से अपने कामकाज या कारोबार को लेकर चिंतित हैं तो इस वक्त आपको जो मौका मिल रहा है उसे नहीं गवाएं। किसी न किसी व्यवसाय से जुड़े रहेंगे तो भाग्य साथ देता रहेगा।

सिंह:

आज आप किसी कानूनी विवाद या कोर्ट-कचहरी के चक्कर से निकलना चाहेंगे। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखें। दोपहर बाद ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है।

कन्या:

यह अच्छी बात है कि किसी नेतृत्व के मामले में लोग आपको आगे करना चाहेंगे। लेकिन आप जहां तक हो सके वाद-विवाद से दूर रहें। आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे।

तुला:

आज के दिन आपका निजी खर्च बढ़ सकता है। परिवार के किसी अहम मुद्दे को लेकर घर में बहसबाजी हो सकती है। नई प्रॉपर्टी खरीदने की सम्भावना है। आर्थिक समृद्धि तभी संभव है जब आप जीवन में थोड़ा धैर्य और सूझ बूझ से निवेश करें।

वृश्चिक:

किसी मामले में अगर आप कुछ ज्यादा बोल जाते हैं तो लोगों को आपकी पीठ पीछे आलोचना करने का अवसर मिल जाता है। बेहतर होगा आप कम बोलें और कामकाज के सिस्टम को अपनी नज़र में रखें।

धनु:

आप हमेशा ही मध्यस्थता करने में सफल माने जाते हैं। कार्यक्षेत्र में इस वक्त बदलाव के संकेत हैं, कोई भी काम सोच-समझकर आगे बढ़ाएं। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी। अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें।

मकर:

आज आप अपने कार्यस्थल पर आने वाले सभी प्रकार के पत्रों का जवाब दें। एक तरफ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं तो दूसरी तरफ लाभ के नए ऑफर भी आपको मिल रहे हैं। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे।

कुंभ:

आज जब कभी भी किसी काम को समय पर करने में कटिबद्ध रहते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। लोगों के बीच आपकी छवि भी एक काम के आदमी की तरह है।

मीन:

काफी समय बाद आज आप राहत और प्रसन्नता अनुभव करेंगे। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी। अच्छे वाहन का सुख प्राप्त होगा। कई नए समझौते होंगे जो आपको अच्छा मुनाफा दिला सकते हैं।(

Back to top button