आर्टिफिशियल शुगर का करते हो उपयोग तो हो जाएं सावधान!

आज कल नमक , चीनी हो या कोई और चीज़ सभी का तोड़ बाज़ारों में उपलब्ध है और हर कोई उसका इस्तेमाल भी बहुत शोख से कर रहे हैं पर यह कोई नहीं सोचता की इसका उपयोग करने से क्या परेशानी को झेलना पद सकता है । आज बीमारियाँ तो ऐसे फैल रही है की शायद ही कोई इंसान पूरी तरह स्वस्थ मिलेगा हर किसी को कोई ना कोई परेशानी होना बहुत ही लाज़मी है , आज कल का खान पान हो ही ऐसा गया है आर्टिफिशियल शुगर का करते हो उपयोग तो हो जाएं सावधान!

आज हर चीज़ में मिलावट आ रही है हर चीज़ अशुद्ध आ रही है जिसके कारण हमारे स्वास्थ्य पर बहुयत असर हो रहा है औ हर बीमारियों की और अग्रसर हो रहे हैं । बहुत से लोग है जो आज हर चीज़ के सब्सिट्यूट पर अदरित भोजन कर रहे हैं पर यह कितना ठीक है और कितना अच्छा यह कोई नहीं जानता बस स्वाद के चक्कर में आ कर चीजों का इस्तेमाल किए जा रहे हैं ।

आज इस तरह के एक प्रोडक्ट आर्टिफिशियल शुगर के बारे में बात कर रहे हैं आज हम आपको इस अंक के जरिये बताने जा रहे हैं की किस तरह से यह आपको नुकसान पहुंचा रही है आइये जनतेव अहीन इस बारे में कुछ खास खबर ।

आर्टिफिशियल शुगर मधुमेह के रोगी ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं जो की उनके लिए और भी ज्यादा परेशानी की वजह बनती है और इतना ही नहीं यह कैंसर की बीमारी का खतरा भी बहुत ज्यादा बढ़ाती है , इतना ही नही यह मोटापे का शिकार बनाने के साथ कब्ज , ऐसिडिटी , पेट में जलन और पेट की कई बीमारी का कारण भी बनती है । कई जगहों पर तो आर्टिफिशल शुगर को बेन भी किया जा रहा है

Back to top button