आमिर की दंगल बनी सबसे कमाऊ फिल्म, धरे रह गए बाहुबली-2 के सारे रिकॉर्ड

- in मनोरंजन

आमिर खान की फिल्म दंगल के चीन में रिलीज होने के बाद से ही कयास लग रहे थे कि अब ये बाहुबली-2 को मात दे देगी. थोड़ा समय लगा, लेकिन चीन में मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद दंगल ने प्रभास की फिल्म को पटकनी दे ही दी.आमिर की दंगल बनी सबसे कमाऊ फिल्म, धरे रह गए बाहुबली-2 के सारे रिकॉर्ड

ताजा आंकड़ों के मुताबिक- भारत में दंगल का कलेक्शन (सभी वर्जन) मिलाकर 718 करोड़ है. जबकि बाहुबली के सभी वर्जन मिलाकर इसका कलेक्शन 1253 करोड़ है. वहीं दंगल का ओवरसीज कलेक्शन 1025 करोड़ है तो बाहुबली-2 का 277 करोड़. वहीं आमिर की फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1743 करोड़ है जबकि बाहुबली-2 के लिए ये आंकड़ा 1530 करोड़ है.रेसलिंग पर बनी आमिर खान की फिल्म ने चीन में 810 करोड़ की कमाई की है.

यह भी पढ़े: अभी-अभी: रेलवे स्टेशन पर नक्सली ने किया बड़ा हमला, लोगो में मचा हड़कंप…

फिल्म की थीम चीन के दर्शकों को बेहद पसंद आई है. हालांकि हाल ही में आमिर खान ने दंगल और बाहुबली-2 की तुलना न करने की बात कही है. उनका कहना है कि ये दोनों अलग अलग थीम पर बनीं दो बेहतरीन फिल्में हैं. वहीं बाहुबली-2 देश में 1000 करोड़ कमाने वाली वहली फिल्म बन गई है. कहानी को जिस अंदाज में कहा गया और बेहतरीन विजुअल्स के दम पर इस फिल्म ने ये रिकॉर्ड बनाया है. वैसे दंगल की चीन में सफलता को देखते हुए अब बाहुबली-2 के मेकर्स अपनी फिल्म को जल्द से जल्द वहां ले जाना चाहते हैं. अगर सब सही रहा तो हो सकता है कि फिल्म वहां जुलाई में ही रिलीज हो जाए. यह जानकारी फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी.

 

You may also like

खूबसूरती में में सब एक्ट्रेस की किंग है इस खान की वाइफ, देखे तस्वीरें

सोहेल खान ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेता शुरुआत