आप अपनी सेंसिटिव स्किन के लिए ध्यान से चुनें ये खास ब्यूटी प्रोडक्ट….

स्किन काफी सेंसिटिव होती है जिसका ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है, मौसम के अनुसार इसका भी ध्यान रखना पड़ता है. अगर आपकी त्वचा बहुत जल्दी लालपन, इरिटेशन या इंफ्लेमेशन का शिकार हो जाती है, या आपको अक्सर त्वचा पर खुजली या रुखापन महसूस होता है तो हो सकता है कि आपकी त्वचा संवेदनशील है. ऐसा गलत  प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से भी हो सकता है. इससे आपको रैश या हाइव्स होने की संभावनाएं होती हैं. अगर ऐसा है तो अपने लिए कुछ खास प्रोडक्ट चुने.

गंध रहित उत्पाद

जिन उत्पादों में गंध कम होती है या नहीं होती है वो संवेदनशील त्वचा के लिए बेहतर होते हैं. साथ ही एल्कोहल, रेटिनोइड्स, एंटी-बैक्टीरियल एजेंट, और एल्फा-हाइड्रोक्सी एसिड वाले उत्पाद ना खरीदें. ये संवेदनशील त्वचा पर कठोर हो सकते हैं.

हीलिंग तत्व वाले नेचुरल प्रोडक्ट्स

अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है तो इसके लिए आपको प्राकृतिक तत्वों वाले उत्पाद इस्तेमाल करने चाहिए जैसे एलोवेरा और आर्गन ऑयल आदि.

एक्सपायरी डेट

किसी भी उत्पाद को खरीदने और इस्तेमाल करने से पहले इसकी एक्सपायरी जरुर चेक करें. एक्सपायरी डेट के बाद किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल आपकी सेंसिटिव स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है.

उत्पाद को पहले ट्राई करके देखें

किसी भी नए प्रोडक्ट को खरीदने के बाद आप सीधे चेहरे पर इस्तेमाल करने के बजाय सात दिन के लिए कान के पीछे की त्वचा पर ट्राई करें. इसके लिए आप स्टोर से सैंपल प्रोडक्ट ले सकते हैं.

Back to top button