आपके नाखून जीवन के बारे में बहुत कुछ बताते है, जानिए कुछ ख़ास बाते…

- in धर्म

नाखूनों पर किस रंग के हैं निशान, जानें क्या होने वाला है आपके साथ

जिस तरह हमारे शरीर पर तिलों का अर्थ और महत्व होता है, ठीक इसी प्रकार हाथ की उंगलियों के नाखूनों पर बने निशानों का भी अपना महत्व होता है। खास बात यह है कि इन निशानों का हम पर प्रभाव इस बात पर निर्भर करता है कि इन पर किस रंग के निशान हैं…आपके नाखून जीवन के बारे में बहुत कुछ बताते है, जानिए कुछ ख़ास बाते...

अंगूठे के नाखून पर हों ये निशान

अगर आपके अंगूठे के नाखून पर सफेद रंग का निशान या धब्बा है तो इसका मतलब होता है कि आपको बातें करना पसंद होगा। आप सभी से दिल खोलकर मिलते हैं। काला धब्बा होने का मतलब होता है कि आप अपने साथी के प्रेम में इस कदर मतवाले हो जाते हैं कि कई बार अपराध भी कर बैठते हैं। वहीं अंगूठे पर बैंगनी रंग के निशान का अर्थ होता है कि आपको सांप या अन्य जहरीले जानवरों से भय है। आपको इस मामले में सतर्कता बरतनी चाहिए।

तर्जनी अंगुली के नाखून पर निशान और रंग

हाथ की तर्जनी उंगली या इंडेक्स फिंगर के नाखून पर सफेद रंग का निशान है तो यह आपकी अच्छी आमदनी की और इशारा करता है। काला धब्बा नुकसान का संकेत देता है और बैंगनी रंग का निशान यात्रा के दौरान जीवन संकट का कारक हो सकता है।

जानें, क्या कहते हैं मध्यमा उंगली के नाखून पर निशान

अगर हाथ की मध्यमा उंगली या मिडिल फिंगर के नाखून पर सफेद निशान है तो जातक के जीवन में यात्राओं का विशेष महत्व रहता है। काला निशान होने पर किसी न किसी तरह का डर जातक को लगातार बना रहता है। वहीं, बैंगनी रंग का निशान होने पर वाहन से चोट लगने की आशंका रहती है।

अनामिका के नख पर निशान का महत्व

अनामिका उंगली या रिंग फिंगर के नाखून पर सफेद रंग का निशान प्रतिष्ठा दिलाता है। काला निशान बदनामी का कारक होता है तथा जामुनी निशान सर्जरी का कारण बनता है।

छोटी उंगली के नाखून पर निशान के संकेत

अगर लिटिल फिंगर के नाखून पर सफेद निशान हो तो जातक को व्यापार में अपार सफलता मिलती है। अगर काला निशान हो तो वह अविश्वास और असफलताओं से घिरा रहता है। अगर इस निशान का रंग जामुनी हो तो किसी न किसी तरह का खतरा जातक को लगातार बना रहता है।

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,