आपके घर में शांति बनाएंगे ये फेंगशुई के कुछ अचूक उपाय…

- in धर्म

जीवन में शांति का होना बहुत जरुरी है इसी से आप खुश रह सकते हैं और अपने वालों को खुश रख सकते हैं. जब व्यक्ति के मन में शांति नहीं होती तो आस पास भी ऐसी ही परिस्थिति पैदा हो जाती हैं जिससे हम खुश नहीं रह पाते. ऐसी परस्थिति घर में रखे कुछ सामानों से ही होती है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका आप भी ध्यान रहें जिससे घर में शांति बनी रहेगी. आइये जानते हैं फेंगशुई के कुछ ऐसे उपाय जो आपकी परेशानी को दूर रख सकते हैं.आपके घर में शांति बनाएंगे ये फेंगशुई के कुछ अचूक उपाय...

अपने घर  के आसपास गंदगी ना रहने दें ना अंधेरे का वास होने दें. बंद घड़ियां घर की सुख समृद्धि के लिए हानिकारक होती हैं. इनसे नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है. 

घर को कुदरती रूप से मौसम के अनुसार गर्म या ठंडा रहना चाहिए इसके लिए सुबह और शाम घर की सभी खिड़कियों को खुला रखें. फेंगशुई में विंड चाइम को बेहद अहम माना जाता है, इनसे निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा घर परिवार में उन्नति के मार्ग खोलती है. हमेशा ऐसा ही विंड चाइम खरीदें जिसकी आवज़ मीठी हो.

घर में गर कोई ना कोई बीमारी चलती रहती है तो पांच रॉड वाली विंड चाइम को लगाना बेहतर रहता है. घर में क्लेश रहता है तो दो या तीन रॉड वाली विंड चाइम अच्छी मानी जाती है.

फेंगशुई के अनुसार घर या प्रतिष्ठान में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर या प्रतिष्ठान में मुख्य दरवाजे के सामने कभी न रखें. लाफिंग बुद्धा को इस तरह रखें कि आते जाते आपकी सीधी नजर उन पर पड़े. 

परिवार में अनबन रहती है तो दोनों हाथों को उठाकर हंसते हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखें. बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा संतान प्राप्ति के लिए शुभ माने जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हर किसी को चाणक्य की इस नीति पर चलना चाइये, पूरी जिन्दगी में नहीं होगी कोई कमी

प्राचीन समय से ही पुरुषों के लिए स्त्री