आपकी तिजोरी में रखी ये चीज, कभी नहीं होने देती आपको पैसों की कमी…

- in धर्म

कैश बॉक्स यानि धन रखने का स्थान, हर घर और दुकान में होता है। जहां पर रूपया -पैसा रखने के साथ-साथ कीमती चीज़ें भी रखी जाती हैं। कई बार परिस्थितियां ऐसी हो जाती हैं, लाख कोशिश करने के बावजूद कैश बॉक्स में धन टिक नहीं पाता अथवा कई बार ऐसा भी होता है, पैसा आता तो बहुत है लेकिन ठहर नहीं पाता। आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कैश बॉक्स में रखने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती और हमेशा होती रहती है धन की बौछार।आपकी तिजोरी में रखी ये चीज, कभी नहीं होने देती आपको पैसों की कमी...
पुराणों की मान्यता के अनुसार लगभग सभी देवी-देवताओं को सुपारी बहुत प्रिय है विशेषकर गणेश जी और मां लक्ष्मी को तो यह बहुत लुभाती है। सुपारी धन लाभ और सौभाग्य की सूचक है। लक्ष्मी पूजा के उपरांत सुपारी पर लाल धागा लपेट कर उसका अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि से पूजन करके उसे तिजोरी में रखें। कारोबार में उन्नति एवं वृद्धि के लिए शनिवार की रात एक सुपारी को एक सिक्के के साथ पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। रविवार की सुबह पीपल का एक पत्ता तोड़ कर तिजोरी में रख दें।  

महालक्ष्मी पर चढ़े और अभिमंत्रित कमलगट्टे, कौड़ियां, गोमती चक्र, मोती शंख व काली हल्दी गुलाबी कपड़े में बांधकर घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में छुपाकर रखें।

धन कुबेर की प्रसन्नता के लिए सावन माह के सोमवार को 12 पीली कौड़ियां हरे कपड़े में बांधकर घर की उत्तर दिशा में छुपाकर रखें।

कैश बॉक्स में 10-10 के नए नोटों की एक गड्डी, पीतल, चांदी और तांबें के सिक्के भी रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे