आपकी तरक्की के रास्ते खोलती है सूखी लाल मिर्च के टोटके…

- in धर्म

सूखी लाल मिर्च का हमारी रसोई में अहम स्थान है. इसके बिना भोजन बेस्वाद लगता है. लेकिन आप शायद यह नहीं जानते कि भोजन का स्वाद बढ़ाने वाली सूखी लाल मिर्च हमारी तरक्की के रास्ते भी खोलती है,बिगड़े काम बनाती है और सेहतमंद भी रखती है.आईए जानते हैं सूखी लाल मिर्च के सफल प्रयोगों के बारे में.आपकी तरक्की के रास्ते खोलती है सूखी लाल मिर्च के टोटके...

यदि आप अपने घर में प्रगति चाहते हैं तो 7 साबुत सूखी लाल मिर्च को एक रुमाल में बांधकर वहां रख दीजिए जहां आप अपने पैसे रखते हैं. धन हानि रुक जाएगी और घर में बरकत रहने लगेगी. इसी तरह यदि आपके कामों में अड़चन आ रही है, तो आप एक लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें एक लोटे या जग में पानी भरकर डाल दें. अब इस पानी को अपने ऊपर से सात बार उतार कर या घर के बाहर सड़क पर फेंक दें. आपके रुके काम होने लगेंगे .

इसके अलावा यदि आपका स्वास्थ्य हमेशा ठीक नहीं रहता है तो एक कपड़े में पांच सूखी लाल मिर्च बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रखें। ऐसा करने से आप हमेशा स्वस्थ रहेंगे.प्रायः नजर लगने पर सूखी लाल मिर्च का प्रयोग किया जाता है.इसके लिए लाल मिर्च लें और इससे नजर उतारें. नजर उतारने के बाद मिर्च को जलते हुए चूल्हे पर रखकर जला दें. इससे लगी हुई नजर उतर जाती है. सूखी लाल मिर्च का यह प्रयोग निश्चित ही लाभदायक रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एक बार महादेवजी धरती पर आये, फिर जो हुआ उसे सुनकर नहीं होगा यकीन…

एक बार महादेवजी धरती पर आये । चलते