अब आपका स्मार्टफ़ोन भगाएगा मच्छर, बस करना होगा ये ऐप डाउनलोड…

देश मे इस समय गर्मी ने अपना कदम रख दिया है. लेकिन इस मौसम मे गर्मी और मच्छरों का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में आप मच्चार अगरबत्ती और क्वाइल जलाने की जरुरत पड़ती है. जिसके बाद बहुत से लोगो को स्फोगेशन की परेशानी होती है. फिर भी मच्छरों को भगाने के लिए लोग कई प्रकार के प्रोडक्ट का उपयोग करते है. लेकिन अब आपको क्वाइल या कोई भी टिकिया या मोर्टिन की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकी आपको मच्छरों से आपका स्मार्टफ़ोन बचाएगा. सुनकर हो गई ना हैरानी आइये जानते है इस ऐप के बारे मे

अपने घर से मच्छरो को भगाने के लिए सिर्फ हेर्टजैर नाम के इस एप का जो आपके मोबाइल मे होना चाहिए. मच्छरों को भगाने में आपकी मदद करेगा. यह मोबाइल ऐप हाई फ्रीक्वेंसी की आवाजों के आधार पर काम करता है. यह ऐप आपके स्मार्टफोन से ऐसी आवाजें निकालेगा जो इंसानों को तो सुनाई नहीं देती लेकिन उनसे मच्छर परेशान हो जाते हैं. परिणामस्वरूप आपके घर को छोड़कर भागने लगते है.

वक्त गुजारने के लिए यहां की यंग लड़किया करती है बूढ़े लोगों का इस्तेमाल, वजह जानकर हो जाओगे हैरान…

मच्छर आपके पासपास इन हाई फ्रीक्वेंसी आवाजों के कारण नहीं भटकेंगे. मच्छरों को भगाने के लिए इसकी आवाज कितनी तेज रखनी है, यह भी आप इसमें सेट कर सकते हैं. इस खबर के मुताबिक, यही ऐप कुत्ते-बिल्लियों को भी आपसे दूर रखेगा. इसमें कुत्ते-बिल्लियों को परेशान करने वाले साउंड्स भी है. अगर आपको घर मे कुत्ता है तो उसे इस ऐप से परेशानी हो सकती है. इसलिए उसे घर के किसी अन्य कौने मे बांधकर इस ऐप का उपयोग करें. 

Back to top button