आधार पर आये फैसले पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का किया धन्यवाद

- in राष्ट्रीय

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी के लिए आधार सशक्तिकरण का माध्यम था और बुधवार को उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में कांग्रेस के इसी नजरिए का समर्थन किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘ कांग्रेस के लिए आधार सशक्तिकरण का माध्यम था. भाजपा के लिए यह यह दमन और निगरानी का साधन है.’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के नजरिये का समर्थन करने और उसकी सुरक्षा करने के लिए उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद.’ 

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में केन्द्र की महत्वाकांक्षी योजना आधार को संवैधानिक रूप से वैध करार दिया. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि आधार का लक्ष्य कल्याणकारी योजनाओं को समाज के वंचित तबके तक पहुंचाना है और वह ना सिर्फ व्यक्तिगत बल्कि समुदाय के दृष्टिकोण से भी लोगों के सम्मान का ख्याल रखती है.

सुप्रीम कोर्ट के आज के इन 3 बड़े फैसले से जीवन में पड़ने वाले है ये असर

शीर्ष अदालत ने कहा कि आधार जनहित में बड़ा काम कर रहा है और आधार का मतलब है अनोखा और सर्वश्रेष्ठ होने के मुकाबले अनोखा होना बेहतर है. संविधान पीठ ने आधार योजना संबंधी कानून और इसे वित्त विधेयक के रूप में पारित कराने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई की थी. इस मामले में तीन अलग अलग फैसले सुनाए गए. 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अयोध्या यात्रा के लिए तोगड़िया को मिली इजाजत, 23 अक्टूबर को करेंगे बड़ा राजनीतिक एलान

लखनऊ से अयोध्या के लिए 21 अक्टूबर को