आतंकी संगठनों को समर्थन देना तुरंत बंद करें पाकिस्तान: अमेरिका

पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करना होगा, यह बात कही यूएस सिनेटर मेगी हसन ने. आतंकवाद के मुद्दे को लेकर टॉप अमेरिकी सिनेटर ने पाकिस्तान पर निशाना साधा. हसन ने कहा, “अफगानिस्तान में स्थिरता बनाए रखने में पाकिस्तान को अहम भूमिका निभानी है. आतंकवाद रोकना और वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में भी काम करना है.” 

Loading...

बता दें अमेरिकी सिनेटर मेगी हसन और क्रिस वैन हॉलेन ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के अधिकारियों के साथ मुलाकात की.   

सऊदी अरब में और ज्‍यादा सैनिकों को तैनात करने की तैयारी में अमेरिका, जानें क्‍यों…

हसन ने कहा , “आतंकी हमले और इसकी विचारधारा को फैलने से रोकने के लिए क्या किया जा सकता है इसको लेकर पाकिस्तानी लीडर्स के साथ बातचीत की गई.” हसन ने कहा कि तालिबान और अन्य आतंकी संगठनों को खत्म करने के लिए पाकिस्तानी नेतृत्व से सीधे बातचीत करना बेहद जरूरी था.  

मेगी हसन और हॉलेन ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का दौरा भी किया. बता दें हसन भारत में तमाम अहम नेताओं और व्यापार जगत की बड़ी हस्तियों के साथ मुलाकात करेंगे. दोनों देशों के नेताओं के बीच भारत-अमेरिका संबंधों को मजूबत करने और अंतरराष्ट्रीय व्यापार बढ़ाने जैसे मुद्दों को लेकर चर्चा होगी.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *