आतंकियों की भर्ती कर रहा जैश-ए-मोहम्‍मद : आतंकी सज्‍जाद

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के लाल किले के पास से शुक्रवार को पकड़े गए जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी सज्‍जाद खान ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है।
राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश आतंकियों की भर्ती के लिए टेक्स्टनाओ  (textnow) नाम के मोबाइल एप का इस्तेमाल कर रहा है। दिल्ली में गिरफ्तार जैश आतंकी सज्जाद खान दिल्ली और आसपास स्लीपर सेल बनाने की साजिश रच रहा था।
एनआईए सूत्रों के मुताबिक जैश के आकाओं के कहने पर सज्‍जाद खान पुलवामा में हुए हमले के बाद आतंकियों की भर्ती के लिए टेक्स्टनाओ  (textnow) नाम के एप के जरिये दूसरे आतंकियों के संपर्क में था। खुफिया एजेंसी ने टेक्स्टनाओ  (textnow) नाम के इस मोबाइल एप का पता लगा लिया था, जिसके बाद सज्जाद पर लगातार नजर रखी जा रही थी। पुलवामा हमले के तुरंत बाद जैश के कमांडर मुदासिर ने टेक्स्टनाओ  (textnow) एप के जरिये सज्जाद की मेसेज भी भेजा था।
ये भी पढ़ें:- जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी सज्जाद खान दिल्ली से हुआ गिरफ्तार 
बताया जा रहा है कि सज्जाद खान 14 फरवरी को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मास्टर माइंड मुदासिर का करीबी था। सज्जाद खान जम्मू कश्मीर के त्राल का रहने वाला है।
जानकारी के अनुसार सज्जाद पुलवामा हमले के बाद भागकर दिल्ली आ गया था। हालांकि दिल्ली आने के बाद भी वह लगातार जैश-ए-मोहम्मद से संपर्क साधे हुए थे। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश दिल्ली में भी एक आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकता है। ऐसे में सज्जाद का पुलिस के हाथ लगना एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com