आज होगा इस्‍तीफे पर फैसला, ‘नवजोत सिंह सिद्धू’ रहेंगे मंत्री या घटेगा कद

अपने बयानो की वजह से चर्चा में रहने वाले पंजाब के फायर ब्रांड नेता और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से इस्‍तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के सियासी करियर का आज अहम दिन है. उनके आगे की राजनीतिक की दिशा तय हो सकती है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज उनके इस्‍तीफे पर फैसला करेंगे. वैसे बताया जाता है कि अमरिंदर सिंह किसी तरीके से सिद्धू को राहत देने के मूड में नहीं लग रहे हैं. सिद्धू पर फैसले में अमरिंदर की दिल्‍ली में राष्‍ट्रीय नेताओं से बातचीत का भी असर हो सकता है. कैप्टन के निर्णय से सिद्धू के प्रति कांग्रेस के रुख का भी आभास होगा. लेकिन देखने वाली बात होगी की फैसला उनके पक्ष मे रहता है या नही 

Loading...

बीते रविवार को सिद्धू ने अपने इस्‍तीफे का खुलासा ट्वीट के माध्यम से किया था. उन्होने बताया था कि वह 10 जून को ही राहुल गांधी को पंजाब कैबिनेट से इस्‍तीफा दे चुके थे. बाद में यह सवाल उठने पर कि सिद्धू ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह काे इसे क्‍यों नहीं भेजा तो उन्‍होंने सोमवार को मुख्‍यमंत्री को भी इस्‍तीफा भेज दिया. कैप्‍टन सोमवार से दिल्‍ली में थे और वह आज चंडीगढ़ लौटेंगे.

अपने बयान में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में मंगलवार को कहा कि वह सिद्धू के इस्‍तीफे का पत्र पढ़ने के बाद बुधवार को पर फैसला करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं कल ही उनके इस्तीफे पर फैसला करूंगा, चंडीगढ़ लौटने के बाद मुझे फैसला लेने से पहले त्यागपत्र देखना होगा कि सिद्धू ने उसमें क्या लिखा है.’ कांग्रेस सूत्रों का है कि कैप्टन इस बार सिद्धू को किसी प्रकार की राहत देने के मूड में नहीं हैं. जो ​सिद्धू की राजनीतिक करियर पर बुरा असर डाल सकती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *