Home > धर्म > आज से शुक्र चलेंगे कन्या राशि में, 31 दिन तक कई राशियों के लिए रहेंगे लाभकारी

आज से शुक्र चलेंगे कन्या राशि में, 31 दिन तक कई राशियों के लिए रहेंगे लाभकारी

नवग्रहों में छठे ग्रह शुक्र जिन्हें वृष और तुला राशि का स्वामी माना गया है वह 1 अगस्त दिन बुधवार 12 बजकर 41 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में शुक्र 1 सितंबर तक रहेंगे। शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधाओं, दांपत्‍य जीवन और सौंदर्य का कारक माना गया है। शुक्र के राशि परिवर्तन से कई राशियों में में रोमांस और सुख-सुविधाओं के योग बन रहे हैं। जबकि कुछ राशियों मतभेद, टकराव, धन व्यय का योग बना है। देखिए आपके लिए कैसा रहेगा शुक्र का कन्या राशि में गोचर।आज से शुक्र चलेंगे कन्या राशि में, 31 दिन तक कई राशियों के लिए रहेंगे लाभकारी

मेष राशि
शुक्र आपके छठे भाव में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। इस दौरान आपको कई नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बिजनस पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखें, अन्यथा तालमेल बिगड़ सकता है। अगर कोई जरूरी काम ना हो तो यात्रा को टाल देना बेहतर होगा। विरोधियों की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, मेहनत और लगन का इन्हें अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।

वृष राशि
आपकी राशि का स्वामी शुक्र राशि से पांचवें घर में गोचर करेगा। यह गोचर आपके लिए लाभदायी रहेगा। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। भौतिक सुविधाओं में इजाफा होगा। मां को सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा और स्वास्थ्य पहले से अच्छा होगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें नौकरी मिलने की संभावना है और संतान प्राप्ति के भी योग हैं। परिजनों के साथ प्रवास पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि
शुक्र आपकी राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। इस परिवर्तन से आपको सकारात्‍मक असर देखने को मिलेगा। आपको आर्थिक लाभ होने के योग हैं। घर में सुख-शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। जमीन-जायदाद के मामले में बात बन सकती है। बेरोजगार व्‍यक्तियों केा नए अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। लंबे समय से रुकी हुई इच्छा आपकी पूर्ण होगी।

कर्क राशि
आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा। यह परिवर्तन आपके सितारों को बुलंद करेगा। आर्थिक क्षेत्र में आपको लाभ का योग है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सरकार द्वारा आपको लाभ होगा। परिवार में कोई समारोह हो सकता है या फिर नया मेहमान आपके घर आ सकता है। हवा में प्‍यार का खुमार रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि
राशि के दूसरे भाव में परिवर्तन होगा। यह गोचर आपको विभिन्न स्त्रोंतों से लाभ प्राप्त कराएगा। इस दौरान आप नई खरीददारी करेंगे। छात्रों के लिए यह गोचर काफी लाभदायक है, इससे आपको परिक्षा में सफलता मिलेगी। इस परिर्वतन के बाद सिंह राशि के जातकों की नौकरी, व्‍यापार और व्‍यवसाय में प्रगति होगी। कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

कन्या राशि
शुक्र आपकी राशि में गोचर करेगा और यह आपके पहले भाव में स्थित होगा। यह परिवर्तन आपके लिए काफी फायदेमंद वाला साबित होगा। इस दौरान आपके जीवन में धन व खुशियों का आगमन होगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान बढ़ेगा। करियर में नए अवसर आएंगे तथा विदेश की ओर अपना रुख कर सकते हैं। व्‍यापारी वर्ग को बड़ा फायदा हो सकता है।

तुला राशि
यह परिवर्तन आपके बारहवें भाव में होगा। यह आपके लिए धन लाभ का योग होगा। मित्रों और स्वजनों की तरफ से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग प्राप्‍त होगा। भाग्‍य चमकने के साथ-साथ नवीन वस्‍त्र और आभूषणों की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में लाभ होगा।

वृश्चिक राशि
आपके ग्यारहवें भाव में शुक्र गोचर करेगा। यह आपके लिए आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। आध्‍यात्‍म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। शुक्र के इस स्‍थान परिवर्तन से आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। इस दौरान आपको अपने मित्रों और स्वजनों से पूर्ण लाभ होगा। रूका हुआ धन आपको वापस मिल जाएगा।

धनु राशि
यह आपके राशि के दसवें भाव में गोचर करेगा। यह आपके लिए मिश्रित फलदायी साबित होगा। पैसों की लेनदेन में आपको सावधानी बरतनी होगी। नकारात्मक विचार मन में ना आने दें, अन्यथा मानसिक तनाव हो सकता है। कार्यालय में भी अनैतिक संबंधों से दूरी बनाएं रखें। अधिकारियों से वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें।

मकर राशि
शुक्र आपकी राशि के नौवें भाव में गोचर करेगा। यह आपके लाभदायी साबित होगा। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां दस्‍तक देंगी। कोई फायदे की बड़ी डील हो सकती है। कार्यस्‍थल पर सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल रहेगा। इस राशि के जातकों को इस दौरान प्रमोशन मिल सकता है। व्यवसाय में आपको लाभ होगा। विदेश जाने के संभावना बन रही है।

कुंभ राशि
यह आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर करेगा। यह आपके लिए आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु भी परास्‍त होंगे। संतान के बारे में सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा।

मीन राशि
यह आपके सातवें भाव में गोचर करेगा। यह आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। इस दौरान कोई भी नया कार्य शुरू ना करें। पुराने सभी कार्यों को पूरा करें। पैसों की लेनदेन में सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में काम करने वालों का ज्यादा सहयोग नहीं मिलेगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। रूका हुआ प्रमोशन होगा और इसकी वजह से खर्चे बढ़ने के आसार हैं।

Loading...

Check Also

भगवान राम ने युद्ध से पहले की थी इस पेड़ की पूजा, इसलिए मानते हैं…

ज्योतिष में कुल 9 ग्रह बताए गए हैं, इनमें शनि ग्रह को न्यायाधीश माना गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com