Home > Mainslide > आज से दो दिन के दौरे पर वाराणसी में PM मोदी, रखेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस की नींव

आज से दो दिन के दौरे पर वाराणसी में PM मोदी, रखेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस की नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री आज दो दिवसीय दौरे पर बनारस जा रहे हैं। पीएम मोदी आज दोपहर में करीब एक बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे जहां से वो आजमगढ़ चले जाएंगे।आज से दो दिन के दौरे पर वाराणसी में PM मोदी, रखेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस की नींव

वहां से चार बजे के बाद पीएम वाराणसी के कचनार (राजातालाब) की जनसभा में आएंगे। यहां से छह बजे के बाद डीरेका चले जाएंगे। रात्रि विश्राम के बाद पीएम 15 जुलाई की सुबह 10 बजे के बाद मिर्जापुर चले जाएंगे। वहां से एक बजे के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे।

यहां से पीएम कर्नाटक दौरे पर चले जाएंगे। वाराणसी जिला प्रशासन के पास पीएम आगमन का मिनट टू मिनट प्रोटोकाल गुरुवार को आ गया है लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे जारी नहीं किया जा रहा है।

पीएम आगमन के एक डेढ़ घंटा पहले प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ जाएंगे। पीएम आगमन से लेकर प्रस्थान तक साथ रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के अपने 13 वें दौरे में संसदीय क्षेत्र की जनता को 936.95 करोड़ रुपये की 33 योजनाओं का तोहफा देंगे। दो दिवसीय दौरे पर 14 जुलाई को वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम 449.29 करोड़ रुपये की 21 योजनाओं का लोकार्पण और 487.66 करोड़ रुपये की 12 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

गुरुवार को यह जानकारी भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने दी। गुलाब बाग स्थित कार्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा कि कचनार राजातालाब में पीएम की जनसभा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक लाख से अधिक लोग जुटेंगे।

बताया कि आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंचेंगे। राजातालाब में जनसभा को संबोधित करने के बाद डीरेका में विशिष्टजनों से मुलाकात और मेरी काशी पुस्तक का विमोचन करेंगे।

बाण सागर परियोजना का लोकार्पण करने मिर्जापुर जाएंगे

15 जुलाई को डीरेका में पार्टी के सेक्टर संयोजकों की बैठक लेने के बाद बाण सागर परियोजना का लोकार्पण करने मिर्जापुर जाएंगे। प्रदेश के राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में हर घर से कम से कम एक व्यक्ति से जनसभा में आने की अपील की गई है। प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसी सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र में इतना विकास कार्य किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को ‘ऊर्जा गंगा’ की सौगात देंगे। बीएचयू, डीरेका और भेल के आवासीय परिसर में शुरू हुए पीएनजी के अलावा सीएनजी सप्लाई सिस्टम और हरिश्चंद्र घाट पर प्राकृतिक गैस से संचालित होने वाला शवदाह गृह जनता को समर्पित करेंगे। ऊर्जा गंगा परियोजना के तहत कराए गए कार्यों के लोकार्पण की तैयारियाें को अंतिम रूप देने में गेल इंडिया के अधिकारी जुटे हैं। 

गेल इंडिया ने अब तक यहां पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) के 3200 कनेक्शन डीरेका में दिए हैं जबकि बीएचयू परिसर के 1500 और भेल के 32 आवासों में कनेक्शन दिए गए हैं। दो सीएनजी (हरहुआ और डीरेका) स्टेशन तैयार हैं और प्रायोगिक तौर पर अभी 500 ऑटो को इसकी सप्लाई दी जा रही है।

अब शहर के दूसरे हिस्सों तक पीएनजी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम जारी है। गेल इंडिया के अधिकारी गौरी शंकर मिश्रा ने बताया कि तैयारियां पूरी हैं। शवदाह गृह नगर निगम को हैंडओवर कर दिया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की मांग के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ता गुरुवार को रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय पर ज्ञापन देने जा रहे थे। कार्यालय के पहले ही पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोक दिया।

मेमू के परिचालन का शेड्यूल जारी 

पुलिस ने कहा कि कार्यालय में ज्ञापन नहीं लिया जाता है। उधर सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ज्ञापन देने पर अड़े रहे। काफी देर तक हो हल्ला के बाद कार्यकर्ता बगैर ज्ञापन दिए वापस चले गए। प्रदेश महासचिव ने कहा कि 14 जुलाई को पीएम बनारस आ रहे हैं।

उनके कार्यक्रम में अपना दल (एस) को शामिल किया गया है जबकि गठबंधन के साथी होने के नाते हमारी पार्टी के लोगों को भी पीएम से मुलाकात करने का अधिकार मिलना चाहिए। विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट कराने के लिए सुभासपा के पदाधिकारी प्रधानमंत्री से मिलना चाहते हैं। यह गठबंधन धर्म के साथ धोखा है। 

गाजीपुर सिटी-बलिया विद्युतीकृत ट्रैक का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी शनिवार को वाराणसी से बलिया के बीच चलने वाली मेन लाइन इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट ट्रेन (मेमू) को हरी झंडी दिखाएंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मेमू को हरी झंडी दिखाएंगे। वाराणसी सिटी स्टेशन से गाजीपुर होते हुए बलिया तक जाने वाली इस ट्रेन के संचालन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

राजातालाब के कचनार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्युतीकृत रेल खंड के लोकार्पण, मेमू के शुभारंभ के साथ ही पीएम भारतीय कंटेनर निगम की ओर से निर्मित पेरिशेबल कार्गो राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यहां फलों और सब्जियों का उचित मूल्य पर भंडारण होगा और हवाई सेवा के जरिए उनका निर्यात विदेशों तक होगा। 

वाराणसी सिटी से गाजीपुर होते हुए बलिया के बीच संचालित होने वाली मेमू का शेड्यूल रेलवे ने जारी कर दिया है। रोजाना मेमू गाड़ी संख्या 63298, सुबह 4:45 बजे बलिया से वाराणसी के लिए रवाना होगी।

Loading...

Check Also

महागठबंधन की बात करने वाली कांग्रेस नहीं राजद से बनाई दूरी, लालू से मिलने अबतक नहीं पहुंचा कोई नेता

महागठबंधन की बात करने वाली कांग्रेस नहीं राजद से बनाई दूरी, लालू से मिलने अबतक नहीं पहुंचा कोई नेता

काफी समय से राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com