आज पेट्रोल की कीमत में नहीं कोई बदलाव, इस वजह से कल घट सकते हैं दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को फौरी राहत मिलने के बाद बुधवार को इनके दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कच्चे तेल की कीमतों में आ रही स्थ‍िरता की बदौलत पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर ब्रेक लगा है.

आज पेट्रोल की कीमत में नहीं कोई बदलाव, इस वजह से कल घट सकते हैं दामइंड‍ियन ऑयल कंपनी के मुताबिक बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.27 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.94 रुपये, कोलकाता में 84.06 और चेन्नई में 79.16 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल 67.78 रुपये, कोलकाता में 70.33, मुंबई में 72.13 और चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 71.54 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों में थोड़ी नरमी आना शुरू हो गई है. इससे उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें फिर नीचे आएंगी. बुधवार को एक बार फिर कच्चे तेल की कीमत में गिरावट देखने को मिली है.

बुधवार को वैश्व‍िक बाजार में कच्चे तेल का भाव 0.78 फीसदी गिरा है. इसकी बदौलत यह फिलहाल 74.75 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है. पिछले एक महीने के दौरान कच्चा तेल 6 डॉलर प्रति बैरल तक सस्ता हो चुका है.

इसके अलावा 22 जून को ओपेक देशों की बैठक होनी है. जानकारों का मानना है कि इस बैठक में रूस और सउदी अरब प्रोडक्शन बढ़ाने पर सहमति जता सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो कच्चा तेल और सस्ता हो सकता है. जिसका सीधा फायदा घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत के तौर पर मिलेगा.

Loading...

Check Also

एमओयू हस्ताक्षर करने वाले निवेशकों के साथ उद्योग मंत्री के साथ एक संवाद सत्र हुई बैठक

लखनऊ ब्यूरो। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में शुक्रवार को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com