आज कल चलन में है टेम्परेरी टैटू

स्टाइलिश व फैशनेबल दिखने के लिए टैटू, आज हर युवा वर्ग की पहली पसंद है। मगर इसके ये जरूरी नहीं कि आप केवल पर्मानेंट टैटू की तरफ अपना रूख करें। टेम्परेरी टैटू से भी आप एक फैशनिस्ता क्वीन नज़र आ सकती हैं। आइए जानें इसके बारे में।आज कल चलन में है टेम्परेरी टैटू

क्या होते हैं टेम्परेरी टैटू- टेम्परेरी टैटू यूं तो दिखने में पर्मानेंट टैटू जैसे ही खूबसूरत लगते हैं लेकिन कुछ ही दिनों में आसानी से हट जाते हैं।

किसके लिए होते हैं बेस्ट- जिन लोगों को अपने ऑउटफिट, मेकअप, मूड व अपने फेवरेट स्टार्स के अकॉरडिंग टैटू बनवाने की आदत है, उनके लिए टेम्परेरी टैटू का ऑप्शन बेस्ट है।

टाइप ऑफ टेम्परेरी टैटू- ये तीन प्रकार के होते हैं। पेंटिंग टैटू, स्टिकर टैटू और टैटू मेंहदी।

पेंटिग टैटू- यह टैटू एयर ब्रश मशीन की सहायता से बनाएं जाते हैं जो 7 से 10 दिन तक टिके रहते हैं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले स्किन पर डिजाइन वाला स्टिकर चिपकाया जाता है। उसके बाद ऊपर से एयरब्रश मशीन के जरिए रंग डाला जाता है। जब डिजाइन वाला स्थान रंग से भर जाता है तो उस स्टिकर को हटा लिया जाता है।

स्टिकर टैटू- इस तरह के टैटू बच्चों में खास लोकप्रिय हैं और बाजार में आसानी से उपलब्ध भी हो जाते हैं। आप बाजार से अपने मनचाहे डिजाइन या फिर कपड़ों के कलर या डिजाइन से मैच करते स्टिकर को मार्केट से खरीद लें और जिस हिस्से पर टैटू बनाना चाहें, वहां चिपका दें। टैटू से जब ऊब जाए तब इसके ऊपरी हिस्से पर थोड़ा सा पानी लगाकर रगड़े और फिर हटा दें।

टैटू मेंहदी- तीसरा टेम्परेरी टैटू है….टैटू मेंहदी। ये टैटू बनाने के पारंपरिक तरीकों में से एक है। ये टैटू लगभग 10 से 15 दिन तक टिके रहते हैं। आजकल बाजार में कई डिजाइंस के सांचे भी मिलते हैं जिसके जरिए इस टैटू मेंहदी को घर भी बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है। आप इसे अपने आर्म्स पर बाजूबंद, कमर पर कमरबंद या फिर पैरों पर पायल के रूप में बनवाती हैं। ये टैटू मेंहदी काफी कलरफुल होती है, ऐसे में आपके ऑउटफिट के संग एक्सेसरीज़ का भी काम करती है।

Back to top button