आखिरी ODI: आमला और रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड पर दिलाई शानदार जीत

- in खेल
तीन वनडे सीरीज़ के आखिरी मैच में सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराते हुए जीत दर्ज की. इंग्लैंड शुरुआती दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज़ अपने नाम कर चुकी थी. आखिर में सीरीज़ का नतीजा 2-1 रहा. दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में पहले गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 153 रनों पर ही ढेर कर दिया. उसके बाद आसान से लक्ष्य को 28.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.
आखिरी ODI: आमला और रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड पर दिलाई शानदार जीत
दक्षिण अफ्रीका की जीत में कागिसो रबाडा का अहम योगदान रहा. उन्होंने नौ ओवरों में 39 रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा वेन पार्नेल और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट अपने खाते में डाले. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को हाशिम अमला (55) और क्विंटन डी कॉक (34) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की. लेकिन, इसी स्कोर पर दोनों पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़े: क्या इस खिलाड़ी की वजह से कुंबले और कोहली के रिश्तों में पड़ी दरार?

अमला ने 54 गेंदों की पारी में 11 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. उन्हें अपना पहला मैच खेल रहे टोबी रोलैंड जोंस ने बोल्ड किया. डी कॉक को जैक बॉल ने पवेलियन की राह दिखाई. फाफ डु प्लेसी पांच रनों का ही योगदान दे सके और बॉल की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे. इसके बाद कप्तान एबी डिविलियर्स (नाबाद 27) और जीन पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 28) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले, बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और रबाडा-पार्नेल ने 20 रनों पर ही उसके छह बल्लेबाज़ों को पवेलियन में बैठा दिया. डेविड विले (26) और जॉनी बेयर्सटो (51) ने सातवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर टीम को जल्द समेटने से बचा लिया. पार्नेल ने विले को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद बेयर्सटो ने जोंस (नाबाद 37) के साथ आठवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी को अंजाम देते हुए टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया.


67 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बेयर्सटो की पारी का अंत केशव ने किया. वह 134 के कुल स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद बॉल (7) और स्टीवन फिन (3) को पवेलियन भेज केशव ने इंग्लैंड की पारी का अंत किया.

 
=>
=>
loading...

You may also like

एलीना स्वितोलीना ने जीता इटैलियन ओपन

दिल्ली:  इटैलियन ओपन के फाइनल में युक्रेन की टेनिस